जब बंगाल विधानसभा में बाबुल सुप्रियो ने गाया ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना…’

6

पश्चिम बंगाल विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अर्थशास्त्री और भाजपा विधायक अशोक लाहिड़ी के तंज पर खासे नाराज हुए राज्य के मंत्री व गायक बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को सदन में किशोर कुमार का गाना गाकर इसका जवाब दिया. हालांकि, जब बाबुल ने यह गाना सुनाया, तब विरोधी दल भाजपा का कोई भी सदस्य सदन में मौजूद नहीं था.

स्पीकर के अनुरोध पर बाबुल ने गाया गाना

बाबुल सुप्रियो ने दोपहर को बजट पर चर्चा की समाप्ति के बाद दिन की कार्यवाही समाप्त होने से पहले बंगाल विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) बिमान बनर्जी के अनुरोध पर किशोर कुमार का गाना ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना’ सुनाया. इस पर सदन में मौजूद सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने जमकर तालियां बजायीं. हालांकि, तब सदन में भाजपा के विधायक उपस्थित नहीं थे.

अशोक लाहिड़ी की टिप्पणी पर खासे नाराज हुए थे मंत्री

विधानसभा में शुक्रवार को राज्य बजट पर चर्चा के दौरान अर्थशास्त्री और बालुरघाट से भाजपा विधायक अशोक लाहिड़ी की टिप्पणी पर मंत्री बाबुल खासे नाराज हो गये थे. यहां तक कि विधानसभा अध्यक्ष व वरिष्ठ मंत्री अरूप विश्वास को बीच-बचाव में उतरना पड़ा था. यह विवाद तब शुरू हुआ, जब लाहिड़ी बजट पर चर्चा में अपना भाषण दे रहे थे.

अशोक लाहिड़ी बोले- आप संगीत अच्छी तरह समझते हैं

इस बीच, मंत्री बाबुल ने कुछ टिप्पणी की. इस पर लाहिड़ी ने बाबुल से कहा कि मुझे आपका संगीत सुनना बहुत पसंद है. आप संगीत को अच्छी तरह समझते हैं. संगीत के बारे में ही बात करें. इस टिप्पणी से बाबुल को काफी गुस्सा आ गया था. अपनी सीट से खड़े होकर बाबुल जवाब देने के लिए उठे, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष व उनकी पार्टी के मंत्री ने ही उन्हें बीच में बोलने से रोक दिया. अध्यक्ष ने कहा कि समय आने पर बोलने का मौका मिलेगा.

जवाब देने के लिए खड़े हुए बाबुल, तो नहीं थे विपक्षी

आखिरकार इसके 24 घंटे बाद शनिवार को बाबुल को मौका मिल गया, लेकिन तब लाहिड़ी सदन में नहीं थे. बजट पर वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य के जवाबी भाषण से ठीक पहले सभी भाजपा विधायक सदन से निकल गये थे. चंद्रिमा के भाषण के बाद अध्यक्ष ने कहा- बाबुल, आज आपका एक गाना हो. इससे विधानसभा का माहौल बेहतर होगा. इस पर बाबुल ने किशोर कुमार का यह गाना गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.