पतंजलि समूह का कारोबार अगले पांच साल में एक लाख करोड़ रुपये का होगा, बाबा रामदेव ने किया दावा

7

पतंजलि ग्रुप के प्रमुख बाबा रामदेव ने आज एक प्रेस काॅन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि समूह का लक्ष्य अगले पांच वर्ष में अपना कारोबार बढ़ाकर एक लाख करोड़ रुपये करना है. बाबा रामदेव ने आज कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हर उपभोक्ता समूह तक पहुंचने की योजना पर काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि समूह की कंपनी पतंजलि फूड्स (पूर्व में रुचि सोया) इस लक्ष्य को पाने में अहम भूमिका निभाएगी. इसका कारोबार अगले पांच वर्षों में 45,000-50,000 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखा गया है.

पतंजलि ग्रुप ने अपना टारगेट सेट किया

बाबा रामदेव ने कहा कि हमारा लक्ष्य पतंजलि समूह के कारोबार को अगले पांच वर्षों में एक लाख करोड़ रुपये तक ले जाना है. अपनी सूचीबद्ध कंपनी पतंजलि फूड्स का कारोबार भी 50,000 करोड़ रुपये तक ले जाने का इरादा है. उन्होंने कहा कि पतंजलि समूह का कारोबार करीब 45,000 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है और इसने अब कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है.

कंपनी मीडिल  क्लास के लिए सस्ते प्रोडक्ट करेगी लाॅन्च

बाबा रामदेव ने कहा कि समूह पतंजलि आयुर्वेद के माध्यम से किफायती उत्पाद पेश करता रहा है और अब वह पतंजलि फूड्स के माध्यम से उभरते उच्च-मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर भी उत्पाद पेश करेगा. उन्होंने कहा कि समूह की पहुंच दुनिया के करीब 200 देशों में लगभग दो अरब लोगों तक हो चुकी है.

न्यूट्रेला स्पोटर्स लाॅन्च

ज्ञात हो कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने आज अपने कई नये प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं. कंपनी ने न्यूट्रास्यूटिकल्स, हेल्थ बिस्कुट, न्यूट्रेला मिलेट बेस्ड प्रोडक्ट्स और प्रीमियम ड्राई फ्रूट्स के कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किये हैं. इतना ही नहीं कंपनी ने खेल से जुड़े लोगों के लिए न्यूट्रेला स्पोटर्स भी लाॅन्च किया है. इस सीरीज में स्पोट्‌र्स ड्रिंक, विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट को लाॅन्च किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.