Ayodhya Ram Mandir Inauguration Live: अयोध्या में आज आएंगे प्रभु श्रीराम! सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

9

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: दोपहर के आसपास समारोह में भाग लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या स्थित नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सोमवार को दोपहर के आसपास भाग लेंगे और इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से यह जानकारी दी गई है. पीएमओ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के सभी प्रमुख आध्यात्मिक और धार्मिक संप्रदायों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

22011 pti01 21 2024 000483a
Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: राम जन्मभूमि परिसर पूरी तरह से सजकर तैयार

आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन है. राम जन्मभूमि परिसर पूरी तरह से सजकर तैयार है जिसका वीडियो सामने आया है.

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: पोर्टेबल अस्पताल ‘भीष्म’ तैयार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए व्यापक चिकित्सकीय तैयारी की है. अयोध्या में अपनी तरह का पहला पोर्टेबल अस्पताल ‘आरोग्य मैत्री डिजास्टर मैनेजमेंट क्यूब’- भीष्म बनाया गया है. इसके अलावा, 16 प्राथमिक चिकित्सा बूथ और दो अस्थायी फील्ड अस्पताल बनाया गया है. ये चौबीसों घंटे काम करेंगे. इसके अलावा, यूपी के सभी अस्पताल अलर्ट पर हैं.

Ayodhya Ram Mandir Inauguration Live

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की वजह से यूपी में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. आयोजन में वीवीआईपी व अन्य विशिष्ट लोगों के आगमन के चलते पुलिस विभाग ने विशेष तैयारियां की हैं.

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम मंदिर की झलकियां देखें

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम मंदिर की झलकियां सामने आई है. इसका वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है.

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE: चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात

प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अयोध्या में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. रामनगरी के प्रत्येक मुख्य चौराहे पर कंटीले तारों वाले अवरोधक लगाये गये हैं. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ को भी तैनात किया गया है. शहर में विशेष कमांडो पेट्रोलिंग कर रहे हैं. अयोध्या जिले में 10,000 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.