Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति में हो रहा सुधार, बजाली में 41 गांवों के लगभग 41,280 लोग अब भी प्रभावित

3

Assam Flood: असम में बाढ़ का पानी उतरना शुरू हो गया है, जिसके कारण कई जिलों में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. लेकिन, बजाली जिले में 41 गांवों के लगभग 41,280 लोग अब भी प्रभावित है. बाढ़ की वजह से बजाली जिले के लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कई ग्रामीण विनाशकारी बाढ़ के बाद बेघर हो गए हैं. बाढ़ के कारण उनके सपनों का घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया हैं और वे अब सड़कों और तटबंधों पर रह रहे हैं.

तटबंध पर रहने को मजबूर ग्रामीण

राजीब तालुकदार और उनका परिवार उन बेघर ग्रामीणों में से है जो बजाली जिले के मेधिकुची गांव में एक तटबंध पर रहने को मजबूर हैं. पाहुमारा नदी के बाढ़ के पानी ने मेधिकुची गांव के तटबंध के एक बड़े हिस्से को तोड़ दिया और कम से कम सात घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. उन्होंने कहा कि इस विनाशकारी बाढ़ में मैंने सब कुछ खो दिया. अब मेरे पास कुछ भी नहीं है. मैं एक दिहाड़ी मजदूर हूं और मैंने बड़ी मेहनत से अपना घर बनाया था, लेकिन सब कुछ नष्ट हो गया. अगर सरकार मेरी मदद करेगी तो मैं एक नया घर बना सकता हूं. यदि नहीं तो ऐसा करना मेरे लिए संभव नहीं होगा. मुझे नहीं पता कि मैं क्या करूंगा.

अब मैं क्या करूंगा? मैं बेघर हूं

वहीं, एक अन्य प्रभावित ग्रामीण विकास पाटगिरी ने कहा, अगर सरकार हमारी मदद करेगी तो हम जी सकते हैं, नहीं तो हमारा जीना बहुत मुश्किल हो जाएगा. बाढ़ ने सब कुछ नष्ट कर दिया. मैं एक दिहाड़ी मजदूर हूं और प्रतिदिन 400 रुपये कमाता हूं. अब मैं क्या करूंगा? मैं बेघर हूं. अपने परिवार के साथ, हम अब सड़क पर रह रहे हैं. सरकार ने हमें कुछ भोजन दिया है. कुछ ग्रामीण भी हमारी मदद कर रहे हैं. मैंने सब कुछ खो दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.