कोटक महिंद्रा बैंक के कौन हैं नए सीईओ अशोक वासवानी, उदय कोटक की लेंगे जगह, तस्वीरों में देखें

2
k2
Ashok Vaswani

कोटक महिंद्रा बैंक (kotak Mahindra Bank) ने घोषणा की कि अशोक वासवानी (Ashok Vaswani) बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) के रूप में संस्थापक उदय कोटक (Uday Kotak) का स्थान लेंगे. इस बात की घोषणा बैंक के अंतरिम सीईओ और एमडी दीपक गुप्ता ने की. भारतीय रिजर्व बैंक ने इसे मंजूरी भी दे दी है.

Ashok Vaswani

कंपनी का सीईओ और एमडी बनाये जाने के बाद अशोक वासवानी ने कहा कि मैं कोटक महिंद्रा बैंक के विकास के अगले चरण की यात्रा का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मुझे सौंपने के लिए बोर्ड को धन्यवाद देता हूं. मैं उदय कोटक की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

k5
Ashok Vaswani

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केवीएस मनियन और शांति एकंबरम इस शीर्ष पद की दौड़ में सबसे आगे थे. हालांकि, अब भी उदय कोटक बैंक के गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में बने रहेंगे. उदय कोटक ने एक बयान में कहा कि अशोक एक विश्व स्तरीय नेता और डिजिटल और ग्राहक फोकस वाले बैंकर हैं. मुझे गर्व है कि हम कोटक का निर्माण करने के लिए एक ‘वैश्विक भारतीय’ को घर लाते हैं.

Ashok Vaswani

बताया जाता है कि अशोक वासवानी वर्तमान में यूएस-इजराइल फिनटेक फर्म पगया टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष थे. सिटीग्रुप और बार्कलेज सहित वैश्विक ऋणदाताओं के साथ उनका लंबा करियर रहा है. वो मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स के पूर्व छात्र हैं. साथ ही, एक योग्य चार्टर्ड अकाउंटेंट और कंपनी सचिव हैं.

k7
Ashok Vaswani

अशोक वासवानी ने बार्कलेज बैंक, यूके के सीईओ के रूप में कार्य किया और बाद में ऋणदाता के वैश्विक उपभोक्ता, निजी, कॉर्पोरेट और भुगतान व्यवसायों के सीईओ और इसकी समूह कार्यकारी समिति के सदस्य भी रहे. उन्होंने सिटीग्रुप एशिया पैसिफिक के सीईओ और सिटीग्रुप वैश्विक परिचालन और प्रबंधन समितियों के सदस्य के रूप में भी काम किया.

Ashok Vaswani

अशोक वासवानी लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप, एसपी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट, यूके के बोर्ड के सदस्य भी हैं. वो प्रथम और लेंड-ए-हैंड सहित कई एनजीओ का भी हिस्सा हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.