‘राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मुझपर भरोसा’, कांग्रेस में जारी घमासान के बीच पीएम मोदी ने की तारीफ

5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखायी. इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मुझपर भरोसा है. वे राजनीतिक आपाधापी से गुजर रहे हैं. साथ ही राजनीतिक संकटों का भी वे सामना कर रहे हैं. ऐसे में वक्त निकालकर वो इस कार्यक्रम में आये. इसके लिए उनका मैं आभार व्यक्त करता हूं. गहलोत जी के दोनों हाथ में लड्डू है. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट के अपने ही सरकार के खिलाफ एक दिन के अनशन के बाद पीएम मोदी ने अशोक गहलोत की तारीफ की है जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

गहलोत की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं गहलोत जी का आभार व्यक्त करता हूं. इन दिनों राजनीतिक आपाधापी में वे अनेक संकटों से गुजर रहे हैं, उसके बावजूद भी विकास का कार्य के लिए वे समय निकाल कर आए, जो काम आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए था पर नहीं हो पाया, आपका मुझ पर इतना भरोसा है कि आज वे काम भी आपने मेरे सामने रखें हैं.

बीते 2 महीनों में ये छठी वंदे भारत

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान की धरती को आज पहली वंदे भारत ट्रेन मिल रही है. दिल्ली कैंट अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस से जयपुर से दिल्ली आना जाना और आसान हो जाएगा. ये राजस्थान के पर्यटन में भी बहुत सहायक होगी. बीते 2 महीनों में ये छठी वंदे भारत है जिसे हरी झंडी दिखाने का मुझे सौभाग्य मिला. उन्होंने कहा कि वंदे भारत पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है जो मेड इन इंडिया है. वंदे भारत पहली ऐसी ट्रेन है जो इतनी कॉम्पैक्ट और कुशल है. वंदे भारत पहली स्वदेशी सुरक्षा तंत्र कवच के अनुकुल है. ये रेलवे के इतिहास की पहली ट्रेन है जिसने बिना अतिरिक्त इंजन के सह्याद्रि घाट की ऊंची चढ़ाई पूरी की.

रेलवे को राजनीति का अखाड़ा बना दिया गया

ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश का दुर्भाग्य रहा कि रेलवे जैसी महत्वपूर्ण व्यवस्था जो सामान्य मानव के जीवन का इतना बड़ा हिस्सा है उसे भी राजनीति का अखाड़ा बना दिया गया था… हालत ये थी कि रेलवे की भर्तियों में राजनीति होती थी. ग़रीब लोगों की ज़मीन छीन कर उन्हें रेलवे में नौकरी का झांसा दिया गया. आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर से दिल्ली छावनी तक राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखायी और इसे रवाना किया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.