‘किसानों की आमदनी दुगनी करने की बात कहना आसान’, मोदी सरकार पर सीएम अशोक गहलोत ने साधा निशाना

77

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. ताजा बयान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सामने आया है. उन्होंने कहा है कि किसानों की आमदनी दुगनी करने की बात कहना आसान है. पिछले 5 सालों में केंद्र की मोदी सरकार ने (इस दिशा में) कितने कदम उठाए वह बताए. हम एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं. हम किसानों को अच्छा बीज, अच्छा खाद दे रहे हैं. यदि हमारी सरकार बनी तो हम माइक्रो इरिगेशन पर जोर देंगे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बात करना आसान है. कदम क्या उठाये जा रहे हैं ये केंद्र सरकार बताए. आपने तीन काले कानून बनाए उसका क्या हुआ ? हम जो किसानों के लिए कर रहे हैं उसे गिन लीजिए…

पशुपालकों के खाते में पैसे डाले गये

यहां चर्चा कर दें कि राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को करीब 42 हजार पशुपालकों के खाते में पैसे डाले हैं. ये पैसे उन पशुपालकों के खातों में बतौर मुआवजा डाले गये हैं जिनकी दुधारू गायों की मौत लंपी बीमारी से हो गई थी. सीएम गहलोत ने कुल 175 करोड़ रुपये अंतरित किये हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश भर के प्रभावित पशुपालकों के खातों में प्रति परिवार अधिकतम दो दुधारू गोवंश के लिए 40-40 हजार रुपये बैंक खातों में अंतरित (डीबीटी) क‍िये.

इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव

इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके पहले ही भाजपा और कांग्रेस ने कमर कस ली है. जहां केंद्र की मोदी सरकार किसानों के लिए पीएम किसान योजना चला रही है. वहीं राजस्थान की गहलोत सरकार भी किसानों को लुभाने के लिए योजना चला रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.