बिहार के बाद अब महाराष्ट्र में हो गया ‘खेला’, अशोक चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

10

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाल उस समय आया, जब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. ऐसी अटकलें हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. खबर तो ये भी है कि चह्वाण 13 बड़े नेताओं के साथ भाजपा का दामन थामने की तैयारी में हैं. हालांकि पूर्व कांग्रेसी नेता अशोक चह्वाण ने फिलहाल पत्ता नहीं खोला है कि उनका अगला कदम क्या होगा. इधर राजनीतिक गलियारों में तेजी से ये भी चर्चा होने लगी है कि बिहार के खेला होने के बाद अब महाराष्ट्र में भी महागठबंधन को तगड़ा झटका लग सकता है.

मैंने अब तक किसी भी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं लिया : अशोक चव्हाण

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अशोक चव्हाण ने कहा, मैंने आज कांग्रेस पार्टी के विधायक पद का इस्तीफा स्पीकर से मिलकर उन्हें सौंप दिया है. मैंने अब तक किसी भी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं लिया है. मेरे सामने अभी दो दिन बाकि है. दो दिन बाद मैं अपनी राजनीतिक भूमिका स्पष्ट करूंगा. कल तक मैं कांग्रेस प्रदेश की मीटिंग में हाजिर था. मैंने कांग्रेस के किसी भी विधायक से बात नहीं की है. इससे पहले उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कांग्रेस से इस्तीफा देने की जानकारी दी थी. उन्होंने पोस्ट किया था, मैंने 85-भोकर विधानसभा क्षेत्र से विधान सभा सदस्य (MLA) के रूप में अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सौंप दिया है.

चव्हाण के इस्तीफे पर आया कांग्रेस का बयान, इस्तीफे की बताई वजह

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सोमवार को कहा कि जो लोग ऐसे कदम उठा रहे हैं उन पर जांच एजेंसियों का दबाव है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि जो नेता किसी न किसी वजह से खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं कि उनके लिए भारतीय जनता पार्टी की ‘वाशिंग मशीन’ वैचारिक प्रतिबद्धता के मुकाबले ज्यादा आकर्षक रहेगी.

देवेन्द्र फडणवीस बोले- भाजपा के साथ अलग-अलग पार्टियों के कई बड़े नेता आना चाहते हैं

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा, भाजपा के साथ अलग-अलग पार्टियों के कई बड़े नेता आना चाहते हैं. विशेष रूप से कांग्रेस के कई नेता हमारे संपर्क में हैं…वे अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं. हमारे संपर्क में कौन-कौन हैं, इसका जल्द ही खुलासा किया जाएगा. आगे-आगे देखिए होता है क्या.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.