रामलला के दर्शन को परिवार समेत अयोध्या जाएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के CM भगवंत मान भी होंगे साथ

8

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल यानी सोमवार (12 फरवरी) को अयोध्या जा रहे हैं. अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली के सीएम रामलला के दर्शन करेंगे. उनके साथ पंजाब से सीएम भगवंत मान भी होंगे. गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद ही अयोध्या जाने की बात कही थी. हालांकि उन्होंने उस समय तारीख को लेकर कोई बात नहीं कही था. शनिवार को उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वो सोमवार को रामलला के दर्शन के लिए अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों के साथ अयोध्या जाने वाले हैं.

आम आदमी पार्टी ने की तारीख की पुष्टि
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए थे. उस समय उन्होंने कहा था कि वो अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे. हालांकि तारीख को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं हुआ था कि केजरीवाल कब प्रभु राम के दर्शन करेंगे. आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी की ओर से साफ कर दिया गया कि कल यानी 12 फरवरी को सीएम केजरीवाल अयोध्या जाएंगे जहां वह राम मंदिर के दर्शन करेंगे. उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी होंगे.

पंजाब के तरनतारन में केजरीवाल ने किया थर्मल प्‍लांट का उद्घाटन
गौरतलब है कि पंजाब के तरनतारन में आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने 1000 करोड़ से ज्यादा की लागत वाले थर्मल प्‍लांट का उद्घाटन किया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह 540 मेगावाट का बिजली संयंत्र निजी क्षेत्र से खरीदा गया है और अब इसे सरकार की ओर से चलाया जाएगा. यह कोई मुनाफा नहीं पैदा कर रहा था और बिजली जो उत्पादन किया जा रहा था वह महंगा था. अब यह संयंत्र राज्य सरकार के अधीन अधिक लाभदायक होगा, और बिजली सस्ती दरों पर प्रदान की जाएगी. इतना बड़ा बिजली संयंत्र अन्यथा 4000 करोड़ रुपये का होता, लेकिन हमने इसे खरीदा सिर्फ 1000 करोड़ रुपये में खरीदा.

22 जनवरी को हुआ था प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम
गौरतलब है कि बीते महीने यानी जनवरी के 22 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी. 23 जनवरी से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया था. इसके बाद से हर दिन लाखों लोग अयोध्या का दौरा कर रामलला के दर्शन कर रहे हैं. आज यानी रविवार को ही उत्तर प्रदेश के सभी बीजेपी विधायकों ने रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे. इनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.