‘एलजी साहब! कानून व्यवस्था आपके जिम्मे, कुछ कीजिए’, शाहबाद डेयरी में युवती की हत्या पर केजरीवाल ने कहा

29

नई दिल्ली : उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेयरी में 16 वर्षीय नाबालिक युवती की नृशंस हत्या पर दिल्ली में राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर निशाना साधा है. शाहबाद डेयरी की घटना को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी उनकी है. वह कुछ करें.

दिल्ली में अपराधी बेखौफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में एक नाबालिग लड़की की नृशंस हत्या कर दी गई. यह बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. अपराधी बेखौफ हो गए हैं. पुलिस का कोई डर नहीं है. एलजी साहब, कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी है, कुछ कीजिए.

arvind kejriwal twit

स्वाति मालीवाल ने की पुलिस की आलोचना

उधर, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि भारत की राजधानी में पुलिस या कानून से कोई नहीं डरता. मालीवाल ने कहा कि 16 साल की लड़की का क्या कसूर था कि उसे सड़क पर बेरहमी से मार डाला गया? दिल्ली में पुलिस और कानून से कोई नहीं डरता. अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई, तो क्रूरता की कोई सीमा नहीं होगी.

आतिशी ने भी उपराज्यपाल पर साधा निशाना

इतना ही नहीं, शाहबाद डेयरी की घटना पर आम आदमी पार्टी (आप) ही हमलावर हो गई है. आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने भी उपराज्यपाल की आलोचना की. उन्होंने कहा कि संविधान ने उन्हें केंद्रशासित प्रदेश के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं एलजी (उपराज्यपाल) को याद दिलाना चाहती हूं कि संविधान ने उन्हें दिल्ली के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है, लेकिन वह अपना सारा समय अरविंद केजरीवाल के काम को रोकने में लगाते हैं. मैं एलजी से हाथ जोड़कर प्रार्थना करती हूं कि दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दें, क्योंकि वे यहां बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं.

यूपी के बुलंदशहर से आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय एक लड़की की कथित तौर पर उसके प्रेमी ने कई बार चाकू से वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. आरोपी की पहचान साहिल (20) के रूप में हुई है. उसने घनी आबादी वाले इलाके की एक व्यस्त सड़क पर लड़की पर कथित तौर पर पत्थर से वार करने से पहले चाकू से 20 से अधिक बार वार किया. पुलिस ने बताया कि साहिल को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी सुमन नलवा ने कहा कि साहिल को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है, जो फ्रिज और एसी ठीक करने का काम करता था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.