Arvind Kejriwal Live: दोपहर 12 बजे PC करेंगे केजरीवाल, ED ने गिरफ्तार की बात को नकारा!

15

Arvind Kejriwal Live: दिल्ली में सियासी हलचल तेज है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया गया. ईडी के द्वारा भेजे गए तीन समन पर वह पूछताछ के लिए नहीं गए और इस समन को गैर-कानूनी बताया है. अब खबर सामने आ रही है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस को संबोधित करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, यह प्रेस वार्ता ईडी समन मामले से ही जुड़ा हुआ होगा. पार्टी सूत्रों की मानें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छह जनवरी को गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे. साथ ही अरविंद केजरीवाल गुजरात में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं, अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान जेल में बंद आप नेता चैतर वसावा से मुलाकात की संभावना है. ऐसे में अगर ईडी उन्हें अगला समन भेजती है तो देखना होगा कि वह पूछताछ में शामिल होते है या नहीं?

जारी हो सकता है चौथा समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के संबंध में भेजे गए जवाब के बाद ऐसा माना जा रहा है कि ईडी समीक्षा कर रहा है और कथित आबकारी नीति मामले की जांच में शामिल होने के लिए उन्हें चौथा समन जारी कर सकता है. ईडी की ओर जारी समन पर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उसके सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और यह भी कहा था कि एजेंसी का दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है और ईडी की यह ‘जिद’ ‘जज, जूरी और जल्लाद’ की भूमिका निभाने के समान है.

क्यों बढ़ाई गई सीएम आवास की सुरक्षा?

साथ ही गुरुवार सुबह से खबरें यह भी आ रही थी कि अरविंद केजरीवाल के यहां शायद ईडी के अधिकारी धमक सकते है और छापेमारी कर सकते है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने दावा किया कि ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर छापा मारने और उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहा है, इसलिए उनके आवास की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया है और सभी द्वारों पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिये गये हैं. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि पार्टी के नेताओं के केजरीवाल के आवास पर छापा मारे जाने और गिरफ्तार किये जाने के दावे के बाद बुधवार से ही मीडियाकर्मी मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच गये हैं, ऐसे में उन्हें संभालने के लिए मुख्यमंत्री आवास के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.