अरविंद केजरीवाल को ईडी कर सकती है गिरफ्तार

5

17031 pti03 16 2024 000026b

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इस बीच खबर है कि केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक नई याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की अगुवाई वाली खंडपीठ मामले की सुनवाई आज करने वाली है.

आपको बता दें कि एक्साइज मामले में ईडी अब तक अरविंद केजरीवाल को 9 समन जारी कर चुकी है. बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में केजरीवाल के इस के मामले की सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने कहा कि उन्हें आशंका है कि जांच एजेंसी ईडी उन्हें गिरफ्तार कर लेगी. यदि उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाती है तो वह पेश होने के लिए तैयार हैं.

जानें आखिर क्या है मामला

जांच एजेंसी की ओर से आठ समन जारी होने के बाद भी अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए जिसमें बाद उन्हें नौवां समन जारी किया गया. 21 मार्च को यानी आज पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया है. आपको बता दें कि मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार के द्वारा तैयार की गई एक्साइज पॉलिसी से जुड़ी है जिसके क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. इस पॉलिसी पर विवाद हुआ था जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की सिफारिश के बाद सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर केस दर्ज किया था. और इसके आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप की जांच शुरू की.

Read Also : Delhi Excise Case: के कविता और आप नेताओं के बीच हुआ 100 करोड़ का लेनदेन, ईडी ने किया खुलासा

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.