अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा नया समन

5

17031 pti03 17 2024 000035b

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी ईडी ने नया समन जारी किया है और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. नये समन को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है. आप नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि अरविंद केजरीवाल शनिवार को कोर्ट गए पहुंचे थे. इससे बीजेपी नेताओं को जवाब मिल गया है जो यह कह रहे थे कि केजरीवाल कोर्ट और ईडी से भाग रहे हैं. दिल्ली के सीएम ने उनका बीजेपी नेताओं का मुंह बंद कर दिया.

आगे आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च की शाम ईडी द्वारा एक और समन मिला है. उन्होंने उनसे दिल्ली जल बोर्ड से संबंधित कुछ जांच में शामिल होने के लिए कहा है. हमें ईडी के द्वारा दर्ज मामले की जानकारी नहीं है. अरविंद केजरीवाल को इस फर्जी मामले में तलब किया गया है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए बैकअप प्लान

उन्होंने कहा कि इस दिल्ली जल बोर्ड मामले के बारे में किसी को जानकारी नहीं हैं. समन इसलिए भेजने का काम किया जा रहा है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी को शक होने लगा है कि क्या वे एक्साइज मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर पाएंगे. केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए एक बैकअप प्लान तैयार किया जा रहा है.

अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी जमानत

18 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

जानकारी के अनुसार, ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में सीएम अरविंद केजरीवाल को 18 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. मनी लॉन्ड्रिंग विरोधी कानून के तहत दर्ज यह दूसरा केस है जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को बुलाया गया है.

उल्लेखनीय है कि सीएम केजरीवाल की ओर से अब तक आठ समन को अवैध बताया गया है. वे आठ समन के बाद भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.