आज गिरफ्तार होंगे अरविंद केजरीवाल? दिल्ली के सीएम की सोसायटी के मुख्य द्वार पर सुरक्षा बढ़ाई गई

11

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की सोसायटी के मुख्य द्वार पर सुरक्षा बढ़ा दी है. इसका वीडियो सामने आया है जिसे न्यू एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. इस बीच दिल्ली शराब नीति मामले में कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की तरफ से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर रेड की आशंका पार्टी नेता जता रहे हैं. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने यह आशंका व्यक्त की है.

केजरीवाल किये जा सकते हैं गिरफ्तार

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी तीसरे समन पर भी बुधवार को पेश नहीं हुए जिसके बाद से राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. केजरीवाल ने एक लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध करार दिया है. आप की ओर से आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल को बार बार नोटिस भेजना लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश का हिस्सा है.

दिल्ली के मंत्री आतिशी ने क्या कहा

दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने देर रात यह दावा किया कि उनके पास सूचना है कि ईडी गुरुवार सुबह केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. आतिशी ने बुधवार रात 11:50 बजे ट्वीट किया कि खबर आ रही है कि ईडी आज सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है. गिरफ्तारी की संभावना है. इसके दो मिनट बाद, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने हिंदी में वही बात सोशल मीडिया पर पोस्ट की. उन्होंने लिखा कि जानकारी मिली है कि ईडी गुरुवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचेगी और उन्हें गिरफ्तार करने की संभावना है.

बीजेपी ने क्या कहा

इधर, बीजेपी ने दावा किया कि केजरीवाल नहीं चाहते कि सच बाहर आए. बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस तरह से केजरीवाल समन से बच रहे हैं, उससे पता चलता है कि उन्हें देश की कानून व्यवस्था पर कोई विश्वास नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया, विजय नायर और संजय सिंह ने भी ईडी के समन को अवैध माना है, लेकिन इसके बावजूद वे जमानत लेने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उन्हें (अरविंद केजरीवाल) अपनी संवैधानिक स्थिति को देखते हुए ऐसी टिप्पणी करने से बचना चाहिए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.