भारी बारिश के बीच सेना ने चलाया बचाव अभियान, पंजाब और हरियाणा में बचाये गए 910 छात्र

7

Indian Army Conducts Rescue Operation: पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में आज लगातार तीसरी दिन भी जबरदस्त बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ आ गयी. बाढ़ की स्थिति को देखते हुए अधिकारियों ने सेना के साथ मिलकर पंजाब और हरियाणा में बचाव अभियान चलाया. बचाव अभियान के दौरान भारी संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. बता दें मौजूदा हालात को देखते हुए पंजाब सराकर ने 13 जुलाई तक सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दे दिए हैं.

निजी विश्वविद्यालय से 910 छात्रों और 50 अन्य को बचाया

भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के बीच सेना ने पंजाब के एक निजी विश्वविद्यालय से 910 छात्रों और 50 अन्य को बचाया. एक बयान में यह जानकारी दी गई. पंजाब और हरियाणा में नागरिक प्रशासन ने सेना से बचाव अभियान के लिए मदद मांगी थी. इसके बाद सेना ने दोनों राज्यों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन की सहायता के लिए अपनी पश्चिमी कमान की बाढ़ राहत टुकड़ियों को भेजा था. बयान में कहा गया है कि बाढ़ राहत टोही दल को रूपनगर, मोहाली (पंजाब) और पंचकूला (हरियाणा) के प्रभावित इलाकों में भेजा गया है.

910 छात्रों और 50 अन्य नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

बयान में आगे कहा गया कि, जमीनी हालात का आकलन करने के बाद, बचाव एवं राहत दल प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे. बचाव दल ने सेना के अभियंताओं की टुकड़ियों के साथ फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए पूरी रात (रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि) काम किया. बयान में कहा गया है कि पंजाब के चितकारा विश्वविद्यालय के 910 छात्रों और 50 अन्य नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. फिरोजपुर जिले के अराजी सबरन गांव में महिलाओं और बच्चों सहित 44 लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाला गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.