Arjun Modhwadia के बीजेपी में जानें से कांग्रेस को होगा नुकसान

10

Arjun Modhwadia 1

गुजरात में कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है. दरअसल, वरिष्ठ विधायक अर्जुन मोढवाडिया मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गये हैं. उन्होंने जनवरी में अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का “बहिष्कार” करने के पार्टी के फैसले पर नाराजगी जताते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद से ही उनके बीजेपी में जानें के कयास लगाए जा रहे थे.

आपको बता दें कि कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर के साथ-साथ वरिष्ठ विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने इस्तीफा दिया था. दोनों नेताओं ने राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के गुजरात में प्रवेश करने से महज तीन दिन पहले कांग्रेस से खुद को अलग कर लिया. कुछ दिन पहले, पार्टी के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री नाराण राठवा अपने बेटे और बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हुए थे.

वरिष्ठ विधायक अर्जुन मोढवाडिया के बारे में जानें खास बातें

  • गुजरात में सबसे वरिष्ठ और सबसे प्रभावशाली विपक्षी नेताओं में से एक अर्जुन मोढवाडिया को बताया जाता है.
  • अर्जुन मोढवाडिया 67 साल के हैं और लगभग 40 वर्ष तक कांग्रेस के कंधे से कंधा मिलाकर चला.
  • अर्जुन मोढवाडिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.
  • अर्जुन मोढवाडिया ने 2022 के चुनावों में पोरबंदर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के दिग्गज नेता बाबू बोखिरिया को धूल चटाई थी.
  • वरिष्ठ विधायक मोढवाडिया के इस्तीफे के साथ ही 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 14 हो चुकी है.

    Arjun Modhwadia: कांग्रेस को गुजरात में तगड़ा झटका, अर्जुन मोढवाडिया ने पार्टी और विधायकी से दिया इस्तीफा

    यहां चर्चा कर दें कि विधायक अर्जुन मोढवाडिया पिछले चार महीनों में चिराग पटेल और सीजे चावड़ा के बाद इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं. पटेल ने दिसंबर में जबकि चावड़ा ने जनवरी में इस्तीफा दिया था. अब देखना है कि गुजरात में पस्त होती कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कैसा प्रदर्शन कर पाती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.