Apeejay Surrendra Park Hotels IPO Listing: पार्क होटल्स ने निवेशकों की भर दी झोली, हर लॉट पर मिला बंपर रिटर्न

3

Apeejay Surrendra Park Hotels Listing: देश की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला में शामिल एपीजे सुरेंद्र पार्क लिमिटेड के शेयरों की लिस्टिंग आज हो गयी है. कंपनी के शेयर 20 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं. इसका अर्थ है कि हर लॉट पर निवेशक को करीब तीन हजार रुपये का रिटर्न मिला है. ग्रे मार्केट में स्टॉक प्राइस 155 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 38 रुपये का प्रीमियम मिल रहा है.

  • पांच फरवरी से सात फरवरी तक चले इस IPO को कुल 62.91 गुना सब्सक्राइब किया गया था.

  • योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए आरक्षित कोटा को 79.23 गुना सब्सक्राइब किया गया.

  • गैर-संस्थागत निवेशक कोटा में 55.26 गुना और खुदरा कोटा में 32 गुना सब्सक्राइब किया गया.

  • कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से को 5.73 गुना अभिदान मिला.

आईपीओ का क्या है डिटेल

आईपीओ के लिए 147-155 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया है. निर्गम से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और सामान्य कंपनी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. इसके पहले कंपनी ने बड़े निवेशकों से 409.5 करोड़ रुपये जुटाए हैं. हॉस्पिटैलिटी कंपनी आईपीओ ₹920 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है. यह इश्यू ₹600 करोड़ के ताज़ा अंक और ₹320 करोड़ की बिक्री पेशकश का संयोजन है. कंपनी अपने कर्मचारियों को शेयर प्राइस पर डिस्काउंट भी दे रही है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 7 रुपये की छूट पर शेयर देने का फैसला किया है. खुदरा निवेशकों को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी.

एंकर निवेशकों से जमा किया था 409.5 करोड़

कंपनी ने एंकर निवेशकों से करीब 409.5 करोड़ रुपये इकट्ठा किया है. एंकर निवेशकों में सोसाइटी जनरल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस, इंटीग्रेटेड कोर स्ट्रेटेजीज (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड, बजाज अलायंज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और सीएलएसए ग्लोबल मार्केट्स प्राइवेट लिमिटेड व अन्य हैं. इसके अलावा आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, एडेलवीस म्यूचुअल फंड, व्हाइटोक कैपिटल, बंधन म्यूचुअल फंड और क्वांट म्यूचुअल फंड ने भी एंकर चरण में भाग लिया. इश्यू का लगभग 75 प्रतिशत क्यूआईबी के लिए, 10 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और 15 प्रतिशत एनआईआई निवेशकों के लिए आरक्षित है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.