मोदी विरोधी पोस्टर पर सियासी घमासान, जंतर-मंतर में आज AAP का प्रदर्शन, ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान की शुरुआत

9

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोध पोस्टर को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी में सियासी घमासान शुरू हो चुका है. आप आज जंतर-मंतर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.

आप करेगी ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान की शुरुआत

आम आदमी पार्टी (आप) ने 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए आज जंतर-मंतर से मोदी हटाओ, देश बचाओ अभियान की शुरुआत करेगी. आप नेता एवं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पार्टी एक आम बैठक आयोजित करेगी जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भागवंत मान समेत कई वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. गोपाल राय ने कहा, प्रधानमंत्री को मोदी हटाओ, देश बचाओ जैसे नारों के दीवारों पर लिखे जाने से डर लग रहा है. अब देश के लोगों की आवाज को पुलिस द्वारा गिरफ्तारियों और प्राथमिकी दर्ज करने से नहीं दबाया जा सकेगा.

मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर पर पुलिस का एक्शन, 6 गिरफ्तार, 49 एफआईआर

राष्ट्रीय राजधानी में दीवारों और बिजली के खंभों पर ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ लिखे हुए पोस्टर दिखाई दिए थे. जिसपर दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर 49 प्राथमिकी दर्ज की है. इससे पहले दिन में पुलिस ने कहा था कि 100 प्राथमिकी दर्ज की गईं, लेकिन बाद में उन्होंने इस आंकड़े में संशोधन किया.

आम आदमी पार्टी की गाड़ी से बरामद हुए 2 हजार पोस्टर

पुलिस के अनुसार, प्रेस को 50,000 पोस्टर छापने का आदेश दिया गया था और उनमें से कई पोस्टर रविवार रात लगा दिए गए. पुलिस ने बताया कि मंदिर मार्ग, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, अरुणा आसफ अली रोड, सीमापुरी, न्यू उस्मानपुर, खजूरी खास, अशोक विहार, मॉडल टाउन और भारत नगर में लगे पोस्टर हटा दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि डीडीयू मार्ग पर आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय से बाहर निकलने के बाद एक कार से 2,050 सहित लगभग 20,000 पोस्टर जब्त किए गए हैं. उन्होंने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया और उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.