दिल्ली में Coroanvirus से संबंधित हर सवाल का मिलेगा जवाब, WhatsApp हेल्पलाइन नंबर जारी

0 236

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि गरीबों को परेशानी न हो, इसके लिए पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग 8800007722 पर व्हाट्सएप मैसेज कर कोरोना से संबंधित जानकारी ले सकते हैं। सीएम ने कहा कि इस नंबर पर हाय या हेलो लिखकर भेजिए यह आपको खुद बताएगा कि क्या करना है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 44 लाख बच्चे पढ़ते हैं। शनिवार शाम तीन बजे कोरोना को लेकर बच्चों के प्रश्नों के जवाब विशेषज्ञ देंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर भोजन और आश्रय गृह के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी।

हालात काबू मेंः केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में हालत काबू में है। किसी को भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। लोग लॉकडाउन का पूरा पालन करें। यही कोरोना का सबसे बचाव का उपाय है। बता दें कि निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज ने दिल्ली सहित पूरे देश की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसकी वजह से दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

उधर, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। एलजी ने बताया कि सभी डीएम और डीसीपी को कहा गया है कि राशन देने में कोई दिक्कत न आए इसके लिए प्रभावी खाद्य केंद्र खोले जाएं।

ऑटो-टैक्सी चालकों को मिलेंगे 5-5 हजार

दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से परेशान लोगों की मदद दिल्ली सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऑटो और टैक्सी वाले परेशान हैं। इसलिए इन्हें 5000-5000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। यह रकम इनके बैंक अकाउंट में डाली जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि प्रत्येक ऑटो, टैक्सी, ई-रिक्शा, आरटीवी (आरटीवी) और ग्रामीण सेवा आदि सार्वजनिक वाहन के ड्राइवरों को पांच हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसे लागू करने में एक सप्ताह से 10 दिन के बीच का समय लग सकता है। क्योंकि व्यवस्था बनाई जा रही है। अभी इस बारे में तैयारी चल रही है कि किस तरह से इन लोगों की पहचान की जाए।