सीमा हैदर पर उलझा रहा देश, अंजू पहुंच गई पाकिस्तान… प्रेमी नसरुल्ला ने शादी के सवाल पर कही यह बात

26

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर पर जब पूरे देश की निगाहें ठहरी हुई थी, उस समय राजस्थान की अंजू पाकिस्तान जाने की तैयारी में लगी थी… और वो अपने परिवार से छिपाकर अपने दोस्त और प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच भी गई. इस बात की जानकारी तब मिली जब अपने पति को व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिये अंजू ने बताया कि वो पाकिस्तान में है. इस मामले में अंजू के पति अरविंद ने बताया कि अंजू ने जयपुर जाने की बात कही थी, लेकिन वो पाकिस्तान कैसे पहुंच गई इसकी जानकारी नहीं है. बता दें, अंजू और अरविंद की शादी 2027 में हुई थी. उनकी दो बच्चे भी हैं. वहीं, अंजू भारत कब वापस आएगी इसपर अंजू के दोस्त नसरुल्ला का कहना है कि वह 20 अगस्त को वीजा की अवधि खत्म होने पर अपने देश भारत लौट जाएगी.

वीजा लेकर पाकिस्तान गई है अंजू
बता दें, अंजू मूल रूप से यूपी की रहने वाली है. उसकी जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था. अब वो राजस्थान के अलवर जिले में रह रही है. फिलहाल वो पाकिस्तान में अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से मिलने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में पहुंची हुई है. इधर अंजू ने बीते दिन सोमवार को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वो पाकिस्तान में ठीक से है और जल्द ही भारत वापस लौटूंगी. अंजू ने यह भी कहा कि वो वैध वीजा लेकर पाकिस्तान आई है. अंजू ने मीडिया से अपील करते हुए कहा है कि मेरे बच्चे और परिवार को परेशान न किया जाए.

20 अगस्त को वापस लौटेगी अंजू- नसरुल्ला
इधर, अंजू के प्रेमी और दोस्त नसरुल्ला का कहना है कि अंजू लीगल वीजा लेकर पाकिस्तान आई है. उसने यह भी कहा कि अंजू के वीजा की अवधि पूरी होने के बाद यानी 20 अगस्त को वो पाकिस्तान से भारत आ जाएगी. साथ ही नसरुल्ला ने अंजू से प्रेम संबंध होने की दावों को भी खारिज करते हुए कहा कि अंजू से शादी करने का उसका कोई इरादा नहीं है. बता दें, अंजू और नसरुल्ला दोस्ती 2019 में फेसबुक के जरिये हुई थी. वहीं, पाकिस्तान के गृह मंत्रालय की ओर से नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक, अंजू को केवल ऊपरी दीर जिले के लिए 30 दिन का वीजा मंजूर करने का फैसला किया गया है.

कौन है नसरुल्ला
बता दें, नसरुल्ला शेरिंगल स्थित विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक है और पांच भाइयों में सबसे छोटा है.उसने स्थानीय अधिकारियों को दिए हलफनामे में कहा कि उनकी दोस्ती में प्रेम का कोई कोण नहीं है और अंजू 20 अगस्त को भारत लौट जाएगी. हलफनामे के मुताबिक वह ऊपरी दीर जिले से बाहर भी नहीं जाएगी. जिला पुलिस अधिकारी मुश्ताक खान का इस मामले में कहना है कि वीजा दस्तावेजों के मुताबिक वह 20 अगस्त को वापस लौट जाएगी. मुश्ताक ने रविवार को अंजू से अपने कार्यालय में पूछताछ की और उसके दस्तावेजों की जांच के आधार पर अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी किया गया. नसरुल्ला ने अंजू से दोस्ती में प्रेम का कोण होने से इनकार किया है लेकिन पुलिस अधिकारी खान का कहना है कि वह प्यार की वजह से पाकिस्तान आई है. नसरुल्ला ने कहा कि जिला प्रशासन ने उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की है और अंजू उसके परिवार के साथ सुरक्षित है.

अंजू सुरक्षित रूप से पहुंचे भारत- पाकिस्तानी समुदाय
अंजू की भारत वापसी को लेकर पश्तून बहुल गांव के लोगों का कहना है कि वे चाहते हैं कि अंजू सुरक्षित भारत लौट जाए क्योंकि वे नहीं चाहते कि इस घटना से उनके समुदाय की बदनामी हो. राजस्थान में रह रहे अंजू के पति अरविंद ने उम्मीद जताई है कि जल्द उसकी पत्नी वापस आ जाएगी. इधर, अंजू के पाकिस्तान जाने के मामले में उसके पति अरविंद ने बताया कि उनकी पत्नी गुरुवार को जयपुर जाने की बात कहकर घर से निकली थी लेकिन बाद में परिवार को जानकारी मिली कि वह पाकिस्तान में है. वहीं पुलिस का कहना है कि अंजू के परिवार ने उसके पाकिस्तान में होने की जानकारी मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है.

पाकिस्तान से भारत आयी है सीमा हैदर
गौरतलब है कि अंजू के जैसा ही एक मामला भारत में पहले भी आया है जब सीमा हैदर नाम की पाकिस्तानी महिला अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत आ गयी. चार बच्चों की मां और पाकिस्तानी नागरिक सीमा सचिन मीणा के साथ रहने के लिए नेपाल के रास्ते भारत आ गई. सीमा की मीणा से दोस्ती 2019 में पबजी के जरिये हुई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक, 30 वर्षीय सीमा 22 वर्षीय सचिन मीणा के साथ दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रह रही है जहां सचिन किराने की दुकान पर काम करता है.
भाषा इनपुट से साभार

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.