अमित शाह ने तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण खत्म करने का लिया संकल्प, ओवैसी ने किया पलटवार

60

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण खत्म करने का संकल्प लिया है. चेवल्ला में विजय संकल्प रैली के नाम से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर भाजपा तेलंगाना की सत्ता में आती है, तो मुस्लिमों को दिया गया आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा. इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह पर पलटवार किया है.

तेलंगाना की बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू : शाह

अमित शाह ने कहा, तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव नीत भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तब तक नहीं रुकेगी, जब तक राज्य की वर्तमान सरकार सत्ता से हट नहीं जाती.

केसीआर का सपना कभी नहीं होगा पूरा- शाह

बीआरएस की विस्तार योजनाओं पर अमित शाह ने कहा कि केसीआर ने प्रधानमंत्री बनने और देशभर में घूमने का सपना देखा है. उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होगा, क्योंकि कोई पद खाली नहीं है, तेलंगाना के लोग सब कुछ जानते हैं. प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है. गृहमंत्री ने कहा, केसीआर, 2024 में भी नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इससे पहले तेलंगाना में विधानसभा चुनाव एक ट्रेलर होगा और यहां भाजपा सरकार बनेगी.

मुस्लिम विरोधी भाषा के अलावा बीजेपी के पास कोई विजन नहीं : ओवैसी

तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण खत्म करने के बयान पर ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार किया और कहा, आप तेलंगाना के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं?. उन्होंने आगे कहा, मुस्लिम विरोधी भाषा के अलावा बीजेपी के पास कोई विजन नहीं है. वे केवल फर्जी मुठभेड़, हैदराबाद पर सर्जिकल स्ट्राइक, कर्फ्यू, बुलडोजर और अपराधियों को रिहा कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा, यदि शाह एससी, एसटी और ओबीसी के लिए न्याय के बारे में गंभीर हैं, तो उन्हें 50% आरक्षण सीमा को हटाने के लिए एक संवैधानिक संशोधन पेश करना चाहिए.

अमित शाह ने केसीआर पर जमकर किया हमला

अमित शाह ने कहा, राज्य में आठ-नौ साल से भ्रष्ट सरकार चला रही सत्तारूढ़ बीआरएस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्होंने दावा किया कि पूरी दुनिया बीआरएस और के चंद्रशेखर राव के खिलाफ गुस्से को देख रही है. शाह ने दावा किया कि भाजपा तेलंगाना में सरकार बनाने जा रही है और भ्रष्टों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. उन्होंने कहा, तेलंगाना की जनता आपके (केसीआर) और आपके परिवार के भ्रष्टाचार को जान चुकी है. ध्यान भटकाने के लिए उन्होंने टीआरएस को बीआरएस बनाया. गौरतलब है कि तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.