‘दिल्ली जाइए और खुद देखिए भारत का लोकतंत्र’, अमेरिका ने कही ये बात

37

लोकतंत्र को लेकर केंद्र की मोदी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है. इस बीच मामले पर व्हाइट हाउस ने ऐसी बात कही है जो मोदी सरकार के पक्ष में है. दरअसल, व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि भारत एक जीवंत लोकतंत्र है और वहां जाने वाला कोई भी व्यक्ति इसे खुद महसूस कर सकता है. भारत में लोकतंत्र की स्थिति पर चिंताओं को प्रत्यक्ष तौर पर व्हाइट हाउस की ओर से खारिज किया गया है.

आपको बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में अमेरिका की यात्रा पर जानें वाले हैं. इससे पहले व्हाइट हाउस का ये बयान सामने आया है. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में सामरिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारत एक जीवंत लोकतंत्र है. जो कोई भी भारत जाता है इसे महसूस कर सकता है. निश्चित तौर पर मुझे उम्मीद है कि लोकतांत्रिक संस्थानों की ताकत और उनकी स्थिति चर्चा का हिस्सा होगी.

हम कभी झिझकते नहीं: जॉन किर्बी

जॉन किर्बी से एक सवाल किया गया जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि देखिए, हम कभी झिझकते नहीं हैं. आप दोस्तों के साथ ऐसा कर सकते हैं. आपको दोस्तों के साथ ऐसा करना चाहिए. आप कभी भी उन चिंताओं को व्यक्त करने से नहीं कतराते हैं जो दुनिया में कहीं भी उठ रही हों. हालांकि यह (राजकीय)यात्रा संबंध गहरे करने, साझेदारी मजबूत करने और दोस्ती आगे बढ़ाने पर केंद्रित होगी.

कब पीएम मोदी जाएंगे अमेरिका

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में सामरिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने आगे कहा कि भारत कई स्तरों पर अमेरिका का अहम साझेदार है. यहां चर्चा कर दं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून को अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वह कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.