कनाडा के बाद अमेरिका के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, लिखें खालिस्तान समर्थक नारे

6

अमेरिका के कैलिफोर्निया से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां नेवार्क में एक हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक स्लोगन लिखे गये हैं. इस मंदिर में तोड़फोड़ भी की गई है. नेवार्क पुलिस ने घटना की जांच का आश्वासन दिया है. इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है. इस मंदिर के दीवार की तस्वीर भी शेयर की गई है. इस घटना की तस्वीरें अमेरिका के हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, और लिखा है कि खालिस्तानियों ने कैलिफोर्निया के नेवार्क में स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था को निशाना बनाया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संस्था ने सोशल मीडिया पोस्ट में जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, खालिस्तानियों ने मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हैं. इस संबंध में जानकारी नेवार्क पुलिस के साथ-साथ सिविल राइट्स अधिकारियों को भी दी गई है. मामले की जांच जारी है. हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन की ओर से कहा गया है कि इस घटना की जांच पुलिस हेट क्राइम मानकर करे.

कनाडा में देखने को मिली है ऐसी घटनाएं

गौर हो कि इस तरह की घटनाएं अमेरिका के साथ-साथ कनाडा में भी कई बार देखने को मिली है. पिछले दिनों कनाडा में खालिस्तान चरमपंथियों ने आधी रात को सरे शहर में स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी जिसकी खबर की चर्चा भारत में जोरों से हुई थी. मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर जनमत संग्रह के पोस्टर चिपकाने का काम किया गया था. जिस खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर के पोस्टर मंदिर के बाहर लगाए गए थे उसकी 18 जून को हत्या कर दी गई थी. निज्जर को अपराधियों ने कनाडा में गोली मारी थी. भारत सरकार ने निज्जर को डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.