Alia Bhatt Birthday: जानें आलिया से जुड़ी अनसुनी बातें

4

alia bhatt

Alia Bhatt Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट 15 मार्च यानी आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म निर्माता महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान की बेटी हैं. उन्होंने 2012 में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था. आलिया ने ‘हाईवे’, ‘गली बॉय’, ‘डार्लिंग्स’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी फिल्में कीं, जिससे उन्हें काफी सराहना मिली. आलिया ने 2022 में रणबीर कपूर से शादी की और दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम राहा है. आज उनके बर्थडे पर आईये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें….

आलिया भट्ट के बारे में ये बातें शायद ही जानते होंगे आप
आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को महेश भट्ट और सोनी राजदान के घर हुआ था और पूजा भट्ट और राहुल भट्ट उनकी सौतेली बहन और भाई हैं. उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम शाहीन है. आलिया ने अपनी स्कूली की पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से की और पढ़ाई में वह एक एवरेज स्टूडेंट थी. एक्ट्रेस को बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का शौक था.

15 किलों आलिया भट्ट ने कम किया था वजन
आलिया भट्ट आज जितनी खूबसूरत और परफेक्ट फिगर फ्लॉन्ट करती दिखाई देती है, बचपन में एक्ट्रेस काफी मोटी हुआ करती थी. जिसकी वजह से उन्हें फैमिली वाले आलू कहकर बुलाते थे. फिल्म निर्माता करण जौहर ने उन्हें उनकी पहली फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” के लिए वजन कम करने के लिए कहा था, जिसके लिए उन्होंने कुल 16 किलो घटाया. अपनी डेब्यू फिल्म के लिए उन्होंने ऑडिशन दिया था. जिसके बाद उन्हें सलेक्ट किया गया.

Also Read- Alia Bhatt की बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज आई सामने, पति रणबीर संग कोजी होती दिखी एक्ट्रेस, फैंस बोले- राहा…

6 साल की उम्र में किया था बॉलीवुड डेब्यू
जहां उनके फैंस को लगता है कि आलिया भट्ट ने “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि ऐसा नहीं है, बहुत कम लोग जानते होंगे. उन्होंने 6 साल की उम्र में अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा अभिनीत ‘संघर्ष’ (1999) में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था. उन्होंने प्रीति के बचपन का रोल निभाया था.

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की फैन है आलिया भट्ट
आलिया भट्ट ने ए आर रहमान के म्यूजिक स्कूल से संगीत का प्रशिक्षण लिया था. बाद में श्यामक डावर की अकादमी से नृत्य की भी प्रशिक्षण ली. उन्होंने ‘हाईवे’ और ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ जैसी फिल्मों के लिए प्लेबैक सिंगर के रूप में काम किया. उन्हें हैंडबॉल खेलना और कोयले से पेंटिंग बनाना काफी ज्यादा पसंद है. आलिया भट्ट करीना कपूर खान की बहुत बड़ी फैन हैं. उन्हें कभी खुशी कभी गम में पू का कैरेक्टर काफी ज्यादा पसंद आया था. आलिया भट्ट फिटनेस फ्रीक है, उन्हें स्ट्रिक्ट डायटिंग करने के लिए जाना जाता है. उन्हें खाने में , डोसा, पनीर, रबड़ी और खीर काफी ज्यादा पसंद है.

इस फिल्म में दिखाई देंगी आलिया भट्ट
वर्कफ्रंट की बात करें तो आलिया भट्ट ने हाल ही में वेदांग रैना के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जिगरा’ की शूटिंग पूरी कर ली है. वासन बाला द्वारा निर्देशित, ‘जिगरा’ का सह-निर्माण करण जौहर और आलिया खुद करेंगे. यह फिल्म 27 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. निर्देशक वासन बाला ने इससे पहले ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’, एक क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘पैडलर्स’ और ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ जैसी फिल्में बनाई हैं. ‘जिगरा’ की अनाउंसमेंट पिछले साल सितंबर में की गई थी. वीडियो में दिखाया गया है कि फिल्म एक बहन के अपने भाई के प्रति प्यार की कहानी है और कैसे वह उसकी रक्षा के लिए कुछ भी कर सकती है.

Also Read- Alia Bhatt को राहा ने दिया ये क्यूट सा सरप्राइज, आप भी देखें

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.