केरल: अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में लगी आग, इसी ट्रेन में शाहरुख ने लगाई थी आग

6

केरल के कन्नूर रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार तड़के रुकी एक एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सभी यात्रियों के ट्रेन से उतरने के बाद हुई और इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

इसी ट्रेन को शाहरुख ने आग के हवाले किया था 

आपको बताएं की ये वही ट्रेन है जिसमें शाहरुख सैफी नामक शख्स ने ज्वलनशील पदार्थ फेंककर आग लगाई थी, वह एक बार फिर शिकार बनी है. कन्नूर में देर रात जब ट्रेन खड़ी हुई थी, उसमें भीषण आग लग गई, जिसमें एक कोच पूरी तरह जलकर खाक हो गया.

एक बच्चे सहित तीन यात्रियों की हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि केरल के कोझीकोड जिले में दो अप्रैल की रात एक ट्रेन में आग लगने की घटना में एक बच्चे सहित तीन यात्रियों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हो गए थे. बताया जाता है कि उस दिन आरोपी ने अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन के कोझिकोड में एलाथुर के पास कोरापुझा पुल पर पहुंचने के बाद अपने सह-यात्रियों पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जला दिया था.

दमकल ने आग पर काबू पाया 

यह ट्रेन (16307) अल्लेप्पी से 31 मई की रात 11 बजकर 7 मिनट पर कन्नूर पहुंच गई थी. उसके बाद खाली डिब्बों को एक जून की रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर खड़ा कर दिया गया. रात करीब एक बजकर 25 मिनट पर ट्रेन के तीसरे कोच में आग की जानकारी मिली. एक बजकर 27 मिनट पर स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी दी गई. अगले आठ मिनट में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. करीब एक घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया.

शरारती तत्वों ने दिया घटना को अंजाम 

इस घटना को लेकर एडीआरएम ने बताया कि किसी शातिर ने ट्रेन में आग लगाने की घटना को अंजाम दिया है. ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर की शिकायत पर जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया है. फोरेंसिक टीम सुबह नौ बजे साइट का दौरा करेगी. असिस्टेंट डिविजनल रेलवे मैनेजर जाकिर हुसैन ने कहा कि इस मामले को पुलिस को सौंप दिया गया है. वह इसकी जांच करेगी. अभी हम और कुछ नहीं कह सकते. सभी टीमों को जांच करने और निर्णय लेने दें. यह आपका संदेह है कि आग लगी या किसी ने डिब्बे को जला दिया. यह जांच के बाद तय होगा. मैंने पुलिस को रिपोर्ट दे दी

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.