Akshay Kumar की फ़िल्म ‘बेलबॉटम’ सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की चर्चा, फैंस को लगा झटका

0 60


2020 में हमने देखा कि कई बड़ी बॉलीवुड फ़िल्में जो सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए बनायी गयी थीं, सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ हुईं। इनमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फ़िल्म लक्ष्मी भी शामिल थी, जो डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी। अब लगता है कि 2021 में भी यह सिलसिला जारी रहेगा, क्योंकि चर्चा है कि अक्षय की बेलबॉटम सिनेमाघरों को गच्चा देकर सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ सकती है। लम्बे समय से अक्षय कुमार को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेचैन उनके फैंस को इस ख़बर से झटका लगा, जिसके चलते सोशल मीडिया के ज़रिए वो खिलाड़ी से फ़िल्म को सिनेमाघरों में ही लाने की गुज़ारिश कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बेलबॉटम के निर्माताओं की अमेज़न प्राइम से बातचीत चल रही है। हालांकि, इसको लेकर अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है। ‘बेलबॉटम’ एक जासूसी फ़िल्म है, जिसकी कहानी अस्सी के दशक में सेट की गयी है। अक्षय कुमार एक सीक्रेट एजेंट के किरदार में नज़र आएंगे। ‘बेलबॉटम’ इसी साल 2 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है।


‘बेलबॉटम’ के बारे में ख़ास बात यह है कि यह फ़िल्म कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान शूट की गयी थी। अक्षय ने फ़िल्म को रिकॉर्ड 40 दिनों में स्कॉटलैंड में शूट किया था। फ़िल्म का टीज़र भी पिछले साल ही रिलीज़ कर दिया गया था। बेलबॉटम का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया है, जबकि वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता अहम किरदारों में दिखेंगी।

बेलबॉटम को ओटीटी पर ले जाने की ख़बर बाहर आते ही उनके फैंस ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया, जिसके चलते ट्विटर पर बेलबॉटम ट्रेंड होती रही। ट्विटर पर यूज़र लिख रहे हैं कि लक्ष्मी के समय समझ सकते थे, क्योंकि सिनेमाघर बंद थे, मगर अब तो खुल गये हैं।


बता दें, मंगलवार को ही सलमान ख़ान ने अपनी फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई ईद पर सिनेमाघरों में रिलीज़ करने का एलान किया था, ताकि सिनेमाघरों की आर्थिक हालत में सुधार आ सके। बॉलीवुड में बड़े स्टार्स से उम्मीद की जा रही है कि वो अपनी फ़िल्में थिएटर्स में रिलीज़ करें, जिससे पैनडेमिक की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण नुक़सान में चल रहे सिनेमाघरों की गाड़ी पटरी पर लौट सके।