MP Election Results 2023: शिवराज-तोमर के सामने फीके पड़े अखिलेश यादव के ‘मिर्ची बाबा’ और ‘मामा’

8

I.N.D.I.A गठबंधन 5 विधानसभा चुनावों के नतीजों के सामने धराशायी होते दिख रहा है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट को लेकर बंटवारा नहीं हो पाया था. इसके बाद समाजवादी पार्टी ने 74 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे. इनमें बहुचर्चित प्रत्याशी वैराग्यानंद जी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा और महेश अग्रवाल मामा सपा के टिकट पर मैदान में हैं. हालांकि सपा के सभी प्रत्याशी किसी भी सीट पर कोई प्रभाव नहीं दिखाए पाए.

बुधनी सीट

इस सीट पर एमपी के चीफ मिनिस्टर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सपा ने वैराग्यानंद जी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा को उतारा था. काउंटिंग के दौरान बाबा का कोई जलवा नहीं दिखा. एमपी में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, ऐसा काउंटिंग के नतीजों से साफ जाहिर हो रहा है.

दिमनी सीट

दिमनी सीट पर भी सपा के प्रत्याशी कुछ खास नहीं कर पाया. पार्टी ने महेश अग्रवाल मामा को टिकट दिया था. उनसे मुकाबले में बीजेपी की तरफ से नरेंद्र सिंह तोमर, बसपा की तरफ से बलवीर सिंह दंडोतिया और कांग्रेस की तरफ से रवींद्र सिंह तोमर को उतारा गया था.

जौरा सीट

कांग्रेस ने इस सीट पर पंकज उपाध्याय और बीजेपी ने सूबेदार सिंह सिकरवार को टिकट दिया था. जबकि समाजवादी पार्टी ने मनीराम धाकड़ को टिकट दिया था.

शुजालपुर सीट

सपा ने इस सीट पर बाबूलाल मालवीय को टिकट दिया था. वहीं बीजेपी ने इंदर सिंह परमार और कांग्रेस ने रामवीर सिंह सिकरवार को टिकट दिया था.

सबलगढ़ सीट

बीजेपी की तरफ से सरला विजेंद्र रावत ने चुनाव लड़ा. सपा ने इस सीट पर भी प्रत्याशी उतारा. पार्टी ने लाल सिंह राठौर को टिकट दिया था लेकिन वह भी कोई कमाल नहीं कर पाए.

मुरैना सीट

इस विधानसभा सीट से सपा ने राकेश कुशवाह को मैदान में उतारा जबकि उनसे मुकाबले में कांग्रेस ने दिनेश गुर्जर और बीजेपी ने रघुराज सिंह को टिकट दिया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.