अकासा एयर का बड़ा एलान, 150 बोइंग 737 मैक्स विमानों का दिया ऑर्डर

6
Choose Cheapest Flight Govt Says Staff
Akasa Air

Akasa Air ने साल 2024 के शुरूआत में विमान इंडस्ट्री में बड़ा धमाका किया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को 150 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए ऑर्डर दिया. दो साल से भी कम पुरानी एयरलाइन अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार करना चाहती है, जिसके तहत यह ऑर्डर दिया गया है.

Akasa Air

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि ताजा ऑर्डर, जिसमें 737 मैक्स 10 और 737 मैक्स 8-200 जेट शामिल हैं, से एयरलाइन को 2032 तक लगातार विमान मिल सकेंगे. इससे कंपनी की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विस्तार योजनाओं को मजबूती मिलेगी.

travelling
Akasa Air

अकासा एयर ने 2021 में 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों का प्रारंभिक ऑर्डर दिया था. इसके बाद कंपनी ने जून 2023 में चार बोइंग 737 मैक्स-8 विमानों का ऑर्डर दिया. बयान में कहा गया कि जनवरी 2024 के इस ताजा सौदे के साथ एयरलाइन की कुल ऑर्डर बुक बढ़कर 226 विमानों तक हो गई है.

Akasa Air

अकासा एयर वर्तमान में 22 विमानों के बेड़े का संचालन करती है और उसे अगले आठ वर्षों के दौरान कुल 204 विमान मिलेंगे. एयरलाइंस के संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने कहा कि इस बड़े और ऐतिहासिक विमान ऑर्डर से एयरलाइन को इस दशक के अंत तक दुनिया की शीर्ष 30 अग्रणी एयरलाइनों में शामिल होने में मदद मिलेगी.

akasha
Akasa Air

विनय दुबे ने कहा कि हमारे बेड़े में ये बढ़ोतरी हमें अपने परिचालन की ताकत बढ़ाने में मदद करेगी और हम निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू कर सकेंगे. इस ऑर्डर की घोषणा यहां ‘विंग्स इंडिया 2024’ कार्यक्रम में की गई.

Rakesh Jhunjhunwala

बता दें कि इस कंपनी में मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का पैसा लगा है. जो अब उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के हिस्से में है. इस विमान कंपनी को पिछले साल सितंबर के महीने में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति मिल गयी थी. हालांकि, इस बीच में कंपनी पायलटों की कमी और परिचालन में परेशानी का भी सामना करना पड़ा था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.