कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी के बेटे अनिल एंटनी भाजपा में शामिल

4

कर्नाटक विधानसभा 2023 से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ए के एंटनी के बेटे अनिल एंटनी बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये.

पीयूष गोयल की मौजूदगी में अनिल एंटनी ने भाजपा का दामन थामा

केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, राज्यसभा सदस्य व भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी की मौजूदगी में अनिल एंटनी ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

इसी साल जनवरी में अनिल एंटनी ने कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने इसी साल जनवरी महीने में कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने गुजरात में 2002 में हुए दंगों पर आधारित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के वृत्तचित्र को भारतीय संस्थानों के विचारों से अधिक महत्व दिए जाने को खतरनाक चलन बताते हुए कहा था कि इससे देश की संप्रभुता प्रभावित होगी. इस प्रतिक्रिया के बाद उन्हें कांग्रेस के भीतर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. इसके बाद उन्होंने पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उल्लेखनीय है कि ए के एंटनी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वह केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं.

राहुल गांधी और कांग्रेसियों पर अनिल एंटनी ने बोला हमला

भाजपा में शामिल होने के बाद एके एंटनी के बेटे अनिल अंटनी ने कांग्रेसियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, कांग्रेसियों का धर्म केवल एक परिवार के लिए काम करने का है, लेकिन मेरा धर्म राष्ट्र की सेवा है. उन्होंने कहा, कांग्रेस के बहुत से नेता मानते हैं कि उनका काम एक खास परिवार के लिए काम करना है, लेकिन मेरा मानना है कि मेरा काम लोगों के लिए काम करना है. अगले 25 वर्षों में भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए पीएम मोदी की स्पष्ट दृष्टि है. अनिल एंटनी ने कहा, एक भारतीय युवा होने के नाते मुझे ऐसा लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि मैं प्रधानमंत्री के राष्ट्र निर्माण और राष्ट्रीय एकता के दृष्टिकोण में अपना योगदान दूं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.