Air India: पायलट ने महिला मित्र के लिए कॉकपिट को बनवा दिया लिविंग रूम, करवाया शराब का इंतजाम, अब होगी जांच

7

Air India News: दुबई से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट के एक पायलट पर विमानन नियामक महानिदेशालय नागरिक उड्डयन (DGCA) ने एक्शन लेने को कहा है. दरअसल, पायलट ने 27 फरवरी को उड़ान के दौरान सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया था. जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट के एक क्रू मेंबर ने पायलट के खिलाफ शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि पायलट ने कॉकपिट में अपनी महिला मित्र को एंट्री दी और दोनों एक घंटे से ज्यादा समय तक वहीं रहे. फिलहाल, DGCA ने मामले की जांच के आदेश दिए और विमानन कंपनी ने पायलट को जांच तक उड़ान भरने से हटाया है.

कॉकपिट को लिविंग रूम जैसा बनवाया

वहीं, इस मामले पर एयर इंडिया एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच के लिए एक समिति भी गठित की गई है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पायलट पर आरोप है कि उसने कॉकपिट को लिविंग रूम जैसा बनाकर रख दिया. वह अपनी महिला मित्र के स्वागत के लिए केबिन क्रू को पहले से निर्देश दे चुका था. पायलट पर यह भी आरोप है कि उसने अपनी मित्र को बिजनेस क्लास में खाना खिलवाया था. हालांकि, इस मामले में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

कॉकपिट में ही पायलट ने लगवा दिया आरामदायक बिस्तर

क्रू मेंबर की शिकायत के अनुसार, पायलट ने केबिन क्रू से पूछा था, क्या बिजनेस क्लास में खाली सीटें हैं. क्योंकि, उसकी दोस्त इकोनॉमी क्लास में यात्रा कर रही थी. पायलट चाहता था कि उसे अपग्रेड किया जाए. क्रू मेंबर ने उन्हें सूचित किया कि कोई सीट खाली नहीं है, तब पायलट ने कॉकपिट में ही आरामदायक बिस्तर लगवा दिया. इसके अलावा, उन्होंने वहां स्नैक्स और शराब का भी इंतजाम करने को कहा. इस पर क्रू मेंबर ने कहा, मैं कॉकपिट में ये सब करने के लिए सहज नहीं हूं. इस पर पायलट का रवैया क्रू मेंबर के लिए बदल गया और वह उसके साथ नौकर की तरह व्यवहार करने लगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.