रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्री, एक कमरे में 20 लोग रहने के लिए मजबूर, भाषा और रहने-खाने की भी दिक्कत

122

रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों के सामने भाषाई दिक्कत के साथ-साथ रहने-खाने की भी समस्या आ रही है. मीडिया के साथ यात्रियों ने अपनी परेशानी साझा की. जिसमें बताया गया कि एक रूम में 20 यात्रियों को रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. मालूम हो टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया की उड़ान एआई173 ने मंगलवार को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरी थी और इंजन में गड़बड़ी आने के बाद इसे मगदान में उतारा गया था.

यात्रियों को रूस में भाषा और रहने खाने की हो रही दिक्कत

एनडीटीवी के साथ बातचीत में रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्रियों ने बताया, उन्हें भाषा की सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है. रूस में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों को अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया. जहां उन्हें रहने-खाने और शौचालय की समस्या सामने आ रही है. एक यात्री ने बताया, यहां खाना बहुत अलग-अलग है. यहां अधिक सीफूड और नॉन-वेज हैं. कुछ लोग ब्रेड और सूप पीकर समय गुजार रहे हैं. कई यात्रियों के पास दवा खत्म हो रहे हैं. हालांकि यात्रियों ने बताया कि पहला दिन उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन बाद में रूसी अधिकारियों ने काफी मदद की.

यात्रियों की मदद के लिए एयर इंडिया का विमान रूस रवाना

उड़ान में तकनीकी खामी के कारण रूस में फंसे 216 यात्रियों को अमेरिका में उनके गंतव्य सैन फ्रांसिस्को तक पहुंचाने के लिए एयर इंडिया का एक विमान बुधवार दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर मुंबई से मगदान (रूस) रवाना हुआ. विमानन कंपनी ने कहा कि विमान मगदान में फंसे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर आठ जून को सैन फ्रांसिस्को की उड़ान भरेगा.

विमान के साथ भोजन व अन्य जरूरी वस्तुएं भी भेजी गई

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, मुंबई से मगदान के बीच हमारी एक उड़ान रवाना हो चुकी है और इसके आठ जून को स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े छह बजे रूस पहुंचने का अनुमान है. विमानन कंपनी का एक दल भी विमान में सवार है, जो मगदान में मौजूद यात्रियों और कर्मचारियों को जरूरी सहायता प्रदान करेगा. विमान से रूस में फंसे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के लिए भोजन व अन्य जरूरी वस्तुएं भी भेजी गई हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.