PM Modi के ‘जय बजरंगबली’ पर ओवैसी का अटैक, कहा – अगर मैं ‘अल्लाह हू अकबर’ बोलकर वोट देने को कहूं तो?

4

नई दिल्ली : कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और 13 मई को मतगणना होगी. कर्नाटक के इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस समेत तमाम सियासी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रही हैं. कर्नाटक की राजनीति में बजरंगबली का प्रवेश हो गया है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा में बजरंगबली के नारे लगाने के साथ ही वोट डालते वक्त बजरंगबली का नाम लेने की अपील की. उधर, प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील के बाद कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जीत हासिल होने पर पूरे राज्य में बजरंगबली का मंदिर बनाने का वादा किया है.

इस बीच, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बजरंगबली के मामले में भाजपा-कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कर्नाटक के लोगों से कहा कि वोट डालते वक्त जय बजरगंबली कहें, जबकि डीके शिवकुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह कर्नाटक में और बजरंगबली के मंदिर बनवाएगी. लेकिन, अगर मैं यहां खड़ा होकर आपसे कहूं कि वोट डालते वक्त अल्लाह हू अकबर कहिए तो मीडिया मेरी आलोचना करने लगेगा.

अगर मैं अल्लाह हू अकबर बोलने के कहूं तो होगी आलोचना : ओवैसी

एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को एक चुनावी सभा में कहा कि पीएम मोदी ने कर्नाटक के लोगों से वोट डालते वक्त जय बजरगंबली बोलने की अपील की है, जबकि कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई, तो वह कर्नाटक में और बजरंगबली के मंदिर बनवाएगी. आखिर ये किस तरह का सेक्युलरिज्म है? अगर मैं यहां खड़ा होकर आपसे कहूं कि वोट डालते वक्त ‘अल्लाह हू अकबर’ कहिए, तो मीडिया मेरी आलोचना करने लगेगा.

ओवैसी ने धर्म के नाम पर वोट मांगने का लगाया आरोप

इसके साथ ही, एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार पर कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बहुसंख्यक धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप लगाया. ओवैसी भगवान हनुमान के नाम पर मतदान करने के प्रधानमंत्री की अपील और राज्य के विभिन्न हिस्सों में भगवान हनुमान मंदिरों के निर्माण को प्राथमिकता देने के डीके शिवकुमार के आश्वासन का जिक्र कर रहे थे.

मेरी अपील पर गिर पड़ेगा आसमान

उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा कि क्या कांग्रेस हुबली में ध्वस्त दरगाह के पुनर्निर्माण का वादा करेगी? इसने भाजपा के साथ अपनी वैचारिक लड़ाई पर आत्मसमर्पण कर दिया है. क्या अगर मैं लोगों से तकबीर बोलने की अपील करूं तो आसमान गिर जाएगा. यहां उत्तर कन्नड़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्या कर्नाटक में कोई इस दुर्व्यवहार संस्कृति को स्वीकार करेगा? क्या कोई किसी को गाली देना पसंद करेगा? क्या किसी को एक छोटे से आदमी को भी गाली देना पसंद है? क्या कर्नाटक गाली देने वालों को माफ करेगा?

मीडिया हंगामा खड़ा कर देगा

ओवैसी ने आगे कहा कि आप लोग इस बार क्या करेंगे? क्या आप उन्हें सजा देंगे? क्या गाली देने वालों को सजा देंगे? जब आप पोलिंग बूथ में बटन दबाएंगे तो ‘जय बजरंगबली’ बोलेंगे? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वोट डालने के दौरान बजरंगबली के नारे लगाने को कहा, यह कौन सी धर्मनिरपेक्षता है? आज कांग्रेस के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह हनुमान मंदिर बनाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर मैं यहां कहूं कि 10 मई को मतदान करते समय ‘अल्लाहु अकबर’ का कहकर बटन दबाएं, तो मीडिया हंगामा खड़ा कर देगा कि ओवैसी ने इस मुद्दे को सांप्रदायिक बना दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.