त्रिपुरा में लॉन्च हुआ ‘कृषि उद्यमी सुविधा डेस्क’, उद्यमियों को मिलेगा फायदा.

161

अगरतला, त्रिपुरा सरकार ने राज्य में कृषि उद्यमी सुविधा डेस्क लॉन्च किया है। कृषि के क्षेत्र में राज्य के उद्यमियों को सब्सिडी और प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए यह डेस्क लॉन्च किया है। सुविधा डेस्क की स्थापना का प्रस्ताव परिषद द्वारा अनुमोदित किया था। इस दौरान इस संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के बाद वरिष्ठ मंत्री और कैबिनेट प्रवक्ता, रतन लाल नाथ ने कहा कि हम कृषि को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी उद्यमी कृषि के क्षेत्र में व्यवसाय करना चाहते हैं, उनके लिए डेस्क मददगार साबित होगा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा था पिछले महीने प्राथमिक क्षेत्र की गतिविधियाँ जैसे कृषि,बागवानी, डेयरी उद्योग को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी। बता दें कि इस समय देश में चल रहे कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते राज्यों की अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है।

बता दें कि पूरा देश इस वक्त कोरोना की मार झेल रहा है, लेकिन त्रिपुरा ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना के एक भी मरीज नहीं है। गोवा, मणिपुर और त्रिपुरा ऐसे राज्य है जो कोरोना से मुक्त हो गए हैं। वही अगर समूचे भारत की बात करें तो यहां पर 1000 से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है वहीं सक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पार पहुंच गया है।

इस कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में ती मई तक लॉकडाउन लगाया हुआ है। इसके बाद सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। देश में महाराष्ट्र इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। जबकि मणिपुर, गोवा और त्रिपुरा कोरोना मुक्त राज्य बन गए हैं।

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना कहर बरप रहा है। 200 से ज्यादा देश इस वायरस से प्रभावित है। इस वक्त पूरी दुनिया में 2 लाख से ज्यादा लोगो कोरोना से अपनी जिंदगी खो चुके हैं वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 30 लाख के पार पहुंच गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.