क्या ओपनिंग डे में आदिपुरुष 100 करोड़ के जादुई आंकड़े के निशाने से चूकेगी… वीकेंड में फिल्म गिरेगी या संभलेगी

26

इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. यह फिल्म अपने रिलीज के पहले दिन ही सभी भाषाओं में मिलाकर 100 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी. ऐसी चर्चाएं फिल्म की बुकिंग शुरू होते ही शुरू हो गयी थी. 500 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म की पहले दिन की कमाई और आनेवाले वीकेंड के आंकड़ों पर फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्सीहीबिटर बिरादरी से उर्मिला कोरी से हुई बातचीत…

90 करोड़ के आंकड़े में अटकेगी फिल्म

आज रिलीज हुई इस फिल्म के आंकड़ों की बात करें, तो फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स राज बंसल इस आंकड़े को हिंदी भाषा में रिलीज हुई फिल्म के लिए 28 से 30 करोड़ के आसपास करार देते हैं. फिल्म एक्सहिबिटर विषेक चौहान भी हिंदी रिलीज के लिए यही आंकड़े दोहराते हैं, लेकिन दूसरी भाषाओं से फिल्म के 100 करोड़ की आज ओपनिंग वाली चर्चाओं को लेकर वह संशय में है. वह कहते हैं कि आज यह फिल्म भारत और ओवरसीज को मिलाकर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. वो मुझे मश्किल लग रही है. जो भी अभी रुझान आ रहे हैं. उनसे मुझे लगता है कि हिंदी और बाकी के भाषाओँ को मिलाकर यह फिल्म ९० करोड़ तक ही आज पहुंच पाएगी.

फिल्म के कलेक्शन में आएगी गिरावट

जो भी अब तक मीडिया रिपोर्ट्स आएं हैं. खासकर मीडिया और आम लोगों के रिव्युज उससे फिल्म के कलेक्शन में कल से गिरावट आ सकती है. जिन लोगों ने टिकट बुक नहीं किये हैं, वो शायद अब ना करें फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स राज बंसल शनिवार और रविवार के कलेक्शंस के बारे में बात करने पर यह जानकारी देते हैं , जबकि फिल्म एक्सहिबिटर विषेक चौहान की अलग राय है. वो कहते हैं कि मुझे नहीं लगता है कि कल परसो कुछ फर्क पड़ेगा, मुझे लगता है कि फिल्म को असली में फर्क सोमवार से पड़ेगा. जब जो भी मीडिया रिपोर्ट्स हैं , वो अपना रोल तभी अदा करना शुरू करेंगे. ये भी हो सकता है कि जिनको धार्मिक फिल्म देखना पसंद है. उन्हें इस रिपोर्ट से ज़्यादा फर्क ना पड़े क्योंकि वो दूसरे भाव से फिल्म देखने आ रहे हैं. वो मनोरंजन नहीं बल्कि आस्था के भाव से आ रहे हैं, तो उनका नज़रिया अलग होगा. आस्था और समीक्षा में बहुत फर्क होगा. मुझे लगता है कि शनिवार और रविवार का कलेक्शन आज से बेहतर होगा और हिंदी भाषा में यह फिल्म १०० करोड़ की कमाई के आसपास पहुंच जाएगी.गिरावट सोमवार से आ सकती है.

पठान का रिकॉर्ड तोडना बहुत दूर की कौड़ी

शाहरुख़ खान की फिल्म पठान ने टिकट खिड़की पर सफलता की एक नयी कहानी लिखी थी. उस कहानी को दोहराना तो बहुत दूर की बात है. उसके आसपास भी यह फिल्म नहीं पहुंच सकती है. मैं इस बात को मानता हूँ कि आदिपुरुष फिल्म से सीधे तौर पर मनोरंजन के साथ-साथ आस्था जुडी है , लेकिन जो भी रिव्युज सामने आए हैं, उनमे यह फिल्म उन भावनाओं को कहीं ना कहीं ठेस पहुंचा रही है. फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल इस बात को दो टूक अंदाज में कह जाते हैं. फिल्म एक्सहिबिटर विषेक चौहान को अपनी बात रखते हुए कहते हैं कि मौजूदा रिपोर्ट्स से यही लग रहा है , लेकिन वह यह कहना भी नहीं भूलते हैं कि जब – जब एक अच्छी और आस्था वाली फिल्म आती है, तो लोग उसको देखने आते हैं. लॉक डाउन में टीवी पर रामायण फिर से बहुत कामयाब हुई थी, तो ये फिल्म एक अलग दर्शक वर्ग से बात कर रही है. उस दर्शक वर्ग को अभी की तारीख में बहुत नजरअंदाज किया गया है. अगर वो दर्शक आदिपुरुष फिल्म को देखने के लिए निकल जाए , तो यह फिल्म किसी का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.