‘आदिपुरुष’ विवाद: ‘मर्यादा पुरुषोत्तम राम को धीरे-धीरे बना दिया युद्धक राम’, कांग्रेस ने भाजपा पर कसा तंज

5

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. ताजा बयान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सामने आया है. उन्होंने कहा है कि क्रोनोलॉजी समझिए, पहले मर्यादा पुरुषोत्तम राम को इन्होंने धीरे-धीरे युद्धक राम बना दिया.. हनुमान जी ज्ञान, भक्ति और शक्ति के प्रतीक है उनको एंग्री बर्ड बना दिया, और तीसरा क्रोनोलॉजी यह है कि जो बजरंग दल के लोग बोलते हैं वो शब्द भगवान बजरंगबली से बुलवा रहे हैं, ये इनकी क्रोनोलॉजी है… अब जब जनता इसके खिलाफ खड़ी हो गयी तब यह कहते हैं इस पर बैन लगाया जाए.

इधर फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवाद पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस के समय में रामायण और महाभारत सीरियल को फिल्माया गया था. कांग्रेस ने उस समय में रामायण और महाभारत की वास्तविकता रखी थी. भाजपा खुद बोलती है कि वो हिंदु की सरकार है तो हनुमान जी को इस तरह से टपोरी जैसे वक्तव्य करवाने का पाप भाजपा ने किया है…ये भाजपा का दोष है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए और इस फिल्म(आदिपुरुष) को बैन करना चाहिए.

समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया

फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवाद पर समाजवादी पार्टी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने फिल्‍म ‘आदिपुरुष’ को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, लेकिन उन्‍होंने फिल्म का नाम नहीं लिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जो राजनीतिक आकाओं के पैसों से, उनके एजेंडे वाली मनमानी फिल्में बनाकर लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं, उनकी फिल्मों को प्रमाणपत्र देने से पहले सेंसर बोर्ड को उनके ‘राजनीतिक-चरित्र’ का प्रमाणपत्र देखने की जरूरत थी. क्या सेंसर बोर्ड धृतराष्ट्र बन गया है?

क्यों हो रही है अलोचना

आपको बता दें कि टी-सीरीज, रेट्रोफाइल्स और यूवी क्रिएशंस द्वारा निर्मित इस फिल्म ‘आदिपुरुष’ में प्रभास – राघव (राम), कृति सेनन – जानकी (सीता), सैफ अली खान – लंकेश (रावण), सनी सिंह – शेष (लक्ष्मण) और देवदत्त नाग- बजरंग (हनुमान) की भूमिका में नजर आ रहे हैं. ओम राउत द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज द्वारा निर्मित बड़े बजट वाली इस फिल्म के खराब डायलॉग को लेकर सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना हो रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.