Air India: फ्लाइट में हंगामा करने वाले यात्री पर कार्रवाई, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

7

Air India Flight: दिल्ली से लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट (AI-111) में एक यात्री ने इस कदर हंगामा किया कि फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. हालांकि लैंडिंग के बाद हंगामा करने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया. वहीं आरोपी यात्री के खिलाफ पुलिस ने एक एफआईआर भी दर्ज कर लिया है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें, उड़ान के बाद आरोपी यात्री ने प्लेन के अंदर हंगामा शुरू कर दिया. क्रू मेंबर्स के साथ हाथापाई की. हालात बिगड़ते देख फ्लाइट को वापस दिल्ली लैंड करना पड़ा. बता दें विमान ने दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरी थी.

गौरतलब है कि एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-111 ने सोमवार की सुबह करीब साढ़े 6 बजे दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद एक यात्री का क्रू मेंबर से विवाद हो गया. क्रू मेंबर ने यात्री को शांत करने की कोशिश भी की, लेकिन वह लगातार हंगामा करता रहा. हालात बिगड़ने के बाद फ्लाइट को वापस दिल्ली ले आया गया. बता दें, फ्लाइट में करीब 225 यात्री सवार थे.

क्रू मेंबर के साथ यात्री करने लगा था हाथापाई: एयरलाइन के मुताबिक, आरोपी यात्री का क्रू मेंबर्स के साथ पहले मौखिक झगड़ा शुरू हुआ. देखते ही देखते बात हाथापाई तक जा पहुंची. क्रू मेंबर की सभी मौखिक और लिखित चेतावनियों को दरकिनार कर आरोपी यात्री ने दो क्रू मेंबर को शारीरिक क्षति भी पहुंचाई. जिसके बाद पायलट इन कमांड ने दिल्ली लौटने का फैसला किया और लैंडिंग के बाद यात्री को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया. पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.

आम बात होती जा रही है फ्लाइट में विवाद: गौरतलब है कि हाल के दिनों में फ्लाइट में विवाद आम बात होता जा रहा है. इससे पहले बीते साल 26 दिसंबर को थाई स्माइल एयरवेज के विमान में सवार 2 यात्रियों में आपस में कहासुनी के बाद मारपीट होने लगी थी. इसके अलावा साल 2022 में ही नशे में धुत एक यात्री ने साथ में यात्रा कर रही एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया था. आरोपी ने महिला पर यूरिन कर दिया था, जिसको लेकर आरोपी के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.