Delhi: सरकार की कोचिंग नीतियों के खिलाफ एबीवीपी का विरोध प्रदर्शन, सीएम आवास का किया घेराव

8

Protest in Delhi: दिल्ली सरकार की कोचिंग नीतियों के खिलाफ प्रदेश भर में छात्रों ने सीएम अरविन्द केजरीवाल के आवास का घेराव किया है. यहां पहुंचे दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी छात्र सर्कार की कोचिंग नीतियों का जमकर विरोध कर रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें 15 जून को दिल्ली के मुख़र्जी नगर इलाके में स्थित एक कोचिंग सेंटर में आग लगने की वजह से हड़कंप मच गया था. आग लगने की वजह से छात्रों को जान बचाने के लिए खिड़कियों से बाहर कूदते देखा गया था. इस घटना में दर्जनों छात्र घायल हो गए थे. सामने आयी जानकारी के मुताबिक ये सभी छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र कई कॉलेजों की महंगी कोचिंग पालिसी से भी काफी नाराज हैं.

धरने पर बैठे एबीवीपी कार्यकर्ता

सामने आयी जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली सरकार के कोचिंग इंस्टीट्यूट्स में कथित अनियमितता और अन्य हितों से जुडी मांगों को लेकर एबीवीपी से जुड़े छात्र दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. ये कार्यकर्ता सीएम आवास के बाहर लगाए गए बैरिकेडिंग को भी तोड़ चुके हैं. ये सभी कार्यकर्ता लगाई गयी दूसरी बैरिकेडिंग के ठीक बाहर सड़क पर बैठे हुए हैं. सामने आयी जानकारी के मुताबिक पुलिस ने यहां विरोध प्रदर्शन करते हुए बैरिकेडिंग तोड़ अंदर घुस रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया हैं.

पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात

हालात को देखते हुए पूरे इलाके में भारी मात्रा में सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाटर कैनन को भी तैयार रखा गया है. पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को किसी भी स्थिति से जूझने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.