आराध्या केस के वकील अमित नाइक ने दिल्ली HC के फैसले को बताया ऐतिहासिक, कहा दूसरे सेलिब्रिटीज को मिलेगी हिम्मत

46

अभिषेक और ऐश्वर्या बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन ने अपने से जुड़े फेक न्यूज मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक मुकदमा दायर किया था. जिसकी सुनवायी करते हुए आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने ऐसी किसी भी कंटेंट को अपलोड करने से रोक लगा दी है, जो गोपनीयता का उल्लंघन करती है और आराध्या बच्चन के बारे में झूठी खबर देती है. इस केस में दयान कृष्णन, अमित नाइक और प्रवीण आनंद, आराध्या और अभिषेक के वकील के तौर पर कोर्ट में पेश हुए थे.

आराध्या केस के वकील अमित नाइक ने कही ये बात

इस केस के बारे में बातचीत करते हुए अमित नाइक ने कहते हैं कि अभी फेक वीडियोज को हटाने का हाई कोर्ट से आर्डर आया है. वह फेक न्यूज आज सुबह तक सोशल मीडिया पर मौजूद थे. कोर्ट ने रेगुलेशन की बात भी आज अपनी सुनवायी में की है. जो ये कंटेंट अपलोड करते हैं, जैसे गूगल उन्हें भी यह जिम्मेदारी लेनी होगी कि वह ऐसी ख़बरों को अपलोड ना करें, जो बच्चे के लिए हानिकारक हो.

कोर्ट ने मांगा उल्लंघन करने वालों का विवरण

इस केस से जुड़े अगले कदम पर जानकारी देते हुए अमित बताते हैं कि अदालत ने गूगल/यूट्यूब को उल्लंघन करने वालों का विवरण जैसे संपर्क नंबर, ईमेल आईडी आदि देने का भी निर्देश दिया है. इन फेक न्यूज से जुड़े नाम मिल जाने के बाद हम तय करेंगे कि अगला स्टेप क्या लेंगे. इसमें हम अपने क्लाइंट से बात करने के बाद ही तय कर पाएंगे. अमित यह भी बताते हैं कि इस पूरे मामले में आराध्या से हमारी बात नहीं हुई है. हमारी बात सिर्फ अभिषेक बच्चन के साथ हुई है.

दूसरे सेलिब्रिटीज को मिलेगी हिम्मत

अमित अपने क्लाइंट अभिषेक बच्चन का पक्ष रखते हुए कहते हैं कि फेक न्यूज, मानहानि करने वाली खबरें कभी भी स्टारडम का पार्ट एंड पार्सल नहीं हो सकती हैं . मुझे खुशी है कि अभिषेक ने इसकी शुरुआत की है. जो बहुत ही अच्छी बात है कि किसी ने तो गट्स दिखायी कि ये करेंगे. इससे इंडस्ट्री के दूसरे सेलिब्रिटीज को भी हिम्मत मिलेगी, जिनके बच्चों के बारे में सोशल मीडिया में कुछ भी लिख दिया जाता है. यह केस सभी लोगों के लिए उदाहरण बनेगा. जो उन्हें ऐसे लोगों के खिलाफ जाने को प्रेरित करेगा, जो अपने चैनल पर दर्शकों की संख्या और सदस्यता बढ़ाने के लिए सेलिब्रिटीज के नाबालिग बच्चों के खिलाफ कुछ भी पोस्ट डालते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.