दिल्ली में आज से चलेगा AAP का डोर-टू-डोर अभियान, केंद्र के खिलाफ नया मोर्चा

5

आम आदमी पार्टी (AAP) सोमवार से यानी आज से दिल्ली में अपने डोर-टू-डोर अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस अभियान के बारे में पार्टी नेताओं का कहना है कि ऐसा करके वो अपने दो वरिष्ठ नेताओं मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को साजिश बताते हुए उसका सच जनता के बीच ले जाएंगे. यह अभियान दिल्ली के सभी 250 वार्ड में आम आदमी पार्टी चलाने वाली है.

आम आदमी पार्टी के नेताओं के अनुसार, डोर टू डोर अभियान के तहत घर-घर जाने के साथ पार्टी मोहल्ला सभाएं भी आयोजित करेगी. पार्टी के नेता, विधायक व पार्षद तक इस अभियान में शामिल होंगे. नुक्कड़ सभाएं, मोहल्ला सभाओं में लोगों को केंद्र सरकार की साजिशों का सच बताया जाएगा.

जेल में डालकर आप मुझे कष्ट पहुंचा सकते हैं, लेकिन…

इधर दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से भेजे एक संदेश में कहा है कि कैद करके उन्हें ‘‘कष्ट दिया जा सकता है, लेकिन उनके हौसले को नहीं तोड़ा जा सकता.’’ आपको बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 2021-22 में दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उन्हें लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. यह नीति अब रद्द की जा चुकी है. सिसोदिया को इस सप्ताह की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय ने भी गिरफ्तार किया था.

आप’ को बदनाम करना मकसद

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इसका ‘‘एकमात्र उद्देश्य उनकी पार्टी को बदनाम करना है.” उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ “भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं” होने के बावजूद उन्हें आबकारी नीति मामले में जेल में डाल दिया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.