Sanjay Singh: तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही गरजे AAP सांसद संजय सिंह

5

MP Sanjay Singh scaled

Sanjay Singh: जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आते ही AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया को सलाखों के पीछे रखा गया है. मुझे विश्वास है कि जेल के ताले टूटेंगे और सारे नेता छूटेंगे.

AAP कार्यकर्ताओं ने संजय सिंह का किया भव्य स्वागत

संजय सिंह की रिहाई से AAP ने कार्यकर्ताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर जोरदार जश्न मनाया और अपने नेता का भव्य स्वागत किया. जेल के बाहर भारी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक संजय सिंह के स्वागत के लिए बहुत पहले से ही जमे हुए थे. जैसे ही आप सांसद जेल से बाहर आए, कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया. आप कार्यकर्ताओं और संजय सिंह समर्थकों ने पार्टी सांसद के पिता दिनेश सिंह पर फूलों की वर्षा की.

जब तक केजरीवाल, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन बाहर नहीं निकलते संघर्ष जारी रहेगा : सौरभ भारद्वाज

संजय सिंह के स्वागत के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, संजय सिंह अभी जेल से बाहर आए हैं और हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उन्होंने कहा कि यह जश्न मनाने का नहीं बल्कि संघर्ष करने का समय है. हमारे तीन शीर्ष नेता- अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन अभी भी जेल में हैं. जब तक उन्हें रिहा नहीं किया जाता, हम जश्न नहीं मनाएंगे, हम संघर्ष करते रहेंगे.

संजय सिंह को शर्तों के आधार पर मिली जमानत

संजय सिंह को कुछ शर्तों के आधार पर कोर्ट से जमानत मिली है. कोर्ट ने संजय सिंह को निर्देश दिया कि वह आबकारी घोटाला मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ न करें या गवाहों को प्रभावित न करें. संजय सिंह को दो लाख रुपये का निजी मुचलका और इतनी ही राशि की जमानत राशि जमा करने के बाद जेल से रिहाई की गई है.

  • संजय सिंह को पासपोर्ट जमा कराने का निर्देश
  • दिल्ली एनसीआर से बाहर जाने से पहले अपने यात्रा कार्यक्रम के बारे में सूचित करना होगा
  • फोन की ‘लोकेशन’ हमेशा चालू रखने का निर्देश
  • संजय सिंह ने कहा, संसद का सदस्य हूं. मेरे भागने का कोई जोखिम नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा- संजय सिंह के पास से कोई पैसा नहीं मिला

जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पी बी वराले की पीठ ने छह महीने से जेल में बंद संजय सिंह को रिहा करने का आदेश देते हुए कहा था कि उनके पास से कोई पैसा नहीं मिला. पीठ ने कहा, आप नेता अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं लेकिन इस मामले के संबंध में कोई बयान नहीं दे सकते. संजय सिंह पूरे मुकदमे के दौरान जमानत पर बाहर रहेंगे.

पिछले साल 4 अक्टूबर को ईडी ने संजय सिंह को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि संजय सिंह को ईडी ने पिछले साल चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. ईडी ने दावा किया था कि संजय सिंह 2021-22 की आबकारी नीति अवधि से संबंधित दिल्ली शराब घोटाले से अर्जित अपराध की आय को प्राप्त करने, रखने, छिपाने, फैलाने और उपयोग करने में शामिल थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.