Lok Sabha Election 2024: ‘आप’ ने पंजाब के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की

4

aap

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज कुमार चब्बेवाल को होशियारपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. तो मालविंदर सिंह कंग आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे.

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची

होशियारपुर – राज कुमार चब्बेवाल
आनंदपुर साहिब – मालविंदर सिंह कंग

14 मार्च को आप ने जारी की थी 8 उम्मीदवारों की पहली सूची

आम आदमी पार्टी (आप) ने 14 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पंजाब में आठ उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की थी. पहली सूची में पार्टी ने पांच कैबिनेट मंत्रियों को मैदान में उतारा, जबकि कांग्रेस के एक पूर्व विधायक और एक पंजाबी अभिनेता को भी टिकट दिया.

पंजाब के इन कैबिनेट मंत्रियों को लोकसभा चुनाव में आप ने उतारा

पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों – कुलदीप सिंह धालीवाल को अमृतसर सीट से, लालजीत सिंह भुल्लर को खडूर साहिब से, गुरुमीत सिंह खुदियां को बठिंडा से, गुरुमीत सिंह मीत हेयर को संगरूर से और बलबीर सिंह को पटियाला लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है. भगवंत मान सरकार में एनआरआई मामलों और प्रशासकीय सुधार विभाग के मंत्री धालीवाल ने 2019 का लोकसभा चुनाव अमृतसर सीट से लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे. धालीवाल अजनाला (अमृतसर), भुल्लर पट्टी (तरनतारन), खुदियां लांबी (मुक्तसर) और बलबीर सिंह क्रमशः और पटियाला ग्रामीण(पटियाला) से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए. मान सरकार में भुल्लर के पास परिवहन विभाग जबकि खुदियां के पास कृषि विभाग है.

जालंधर से सांसद सुशील रिंकू को फिर से आप ने मैदान में उतारा

खेल और युवा मामलों, जल संसाधन और विज्ञान एवं तकनीकी विभाग के मंत्री हेयर ने संगरूर से चुनाव मैदान में उतारे जाने को लेकर पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद जताया. इस सीट पर भगवंत मान ने 2014 और 2019 में इस पर जीत दर्ज की थी. जालंधर से सांसद सुशील रिंकू एक बार फिर इसी सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं.

फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी को आप ने मैदान में उतारा

पार्टी ने गुरप्रीत सिंह जीपी को फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. बस्सी पठाना सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक सिंह हाल में आप में शामिल हुए थे. लोकप्रिय पंजाबी अभिनेता और गायक करमजीत अनमोल को फरीदकोट सीट से आप ने उम्मीदवार बनाया है. अनमोल को मुख्यमंत्री मान का करीबी माना जाता है. 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने मान के साथ चुनाव प्रचार किया था. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल आप पंजाब में अकेले चुनाव लड़ रही है. पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं.

Also Read: राजस्थान के कोटपूतली में गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस का मतलब देश की हर बीमारी की जड़

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.