बौद्धिक जीवी लोगों और सामाजिक संगठन “बठिंडा सोशल ग्रुप” नामक एक संयुक्त मोर्चा बनाया गया

0 140

बठिंडा सोशल ग्रुप नामक एक संयुक्त मोर्चा का गठन आज बठिंडा शहर के जागरूक बुद्धिजीवियों और सामाजिक संगठनों द्वारा किया गया।

इस समूह का मुख्य उद्देश्य बठिंडा के निवासियों के सामने आने वाली लंबी समस्याओं जैसे कि स्वच्छ पेयजल की कमी, शहर में सीवरेज समस्या, बारिश के पानी की निकासी की समस्या, आवारा पशुओं की समस्या, शहर में रोजाना होने वाली समस्याओं को दूर करना था। चोरी की घटनाएं, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा, शहर के बाहरी इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी, शहर की प्रमुख सड़कों की जर्जर हालत, स्वच्छ वातावरण और शहर में हरियाली आदि। लंबे समय से कोई समाधान नहीं मिला है।

इसलिए, शहर के जागरूक बुद्धिजीवियों और सामाजिक संगठनों ने इन मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक संयुक्त सामाजिक भटिंडा सामाजिक समूह का गठन किया है। समूह सामाजिक संगठनों और अन्य बुद्धिजीवियों के लगभग 50 प्रतिनिधियों से बना है। समूह को शहर के निवासियों से भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

समूह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि अगर जिला प्रशासन और नगर निगम इन समस्याओं का स्थायी समाधान नहीं निकाल पाए। इसलिए बठिंडा सोशल ग्रुप आगामी निगम चुनावों में भाग लेगा और सभी वार्डों में सामाजिक और बौद्धिक उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगा। बठिंडा सोशल ग्रुप उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता देने का प्रयास करेगा जिन्होंने कॉरपोरेट चुनावों में स्वच्छ सामाजिक सेवा की है और राजनीतिक दलों की सोच से ऊपर एक शुद्ध रूप से सामाजिक सेवा निगम का गठन किया है।