पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ और महिला एवं बाल कल्याण संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने ADGP इंटेलिजेंस के साथ बैठक की।

0 137

सोनू बठिंडा (गोल्ड) – ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ और महिला एवं बाल कल्याण संगठन पंजाब के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्य में महिलाओं, घरेलू हिंसा, अत्याचार और बदमाशी के खिलाफ हिंसा के पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करने के लिए चंडीगढ़ में एडीजीपी इंटेलिजेंस वीरेंद्र कुमार से मुलाकात की।  और उन्हें पंजाब की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी।  उक्त जानकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरगोविंद कौर ने दी।  उन्होंने कहा कि पंजाब की कई महिलाओं ने संघ और संगठन को उन पर हो रहे अत्याचारों और पुलिस द्वारा न्याय की कमी के बारे में शिकायत की थी।  प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें सूचित किया कि राज्य वर्तमान में वन शासन के अधीन था।  कानून नाम की कोई चीज नहीं है।

 

गुंडागर्दी है और राजनीतिक उद्देश्यों के लिए, पुलिस उन पर गंभीर धाराएं लगाकर निर्दोष लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर रही है, जबकि पुलिस उन लोगों के खिलाफ वारंट दर्ज नहीं कर रही है जो गुंडों का शिकार हैं।  सत्य को असत्य बनाया जा रहा है और असत्य को सत्य बनाया जा रहा है।  महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं।

 

कभी वे घरेलू हिंसा के शिकार होते हैं और कभी वे पुलिस की बदमाशी के शिकार होते हैं।  पुलिस नेताओं की कठपुतली है।  एडीजीपी ने तुरंत प्रतिनिधिमंडल की बात सुनी।  फ़िरोज़पुर रेंज, आई.जी.  बठिंडा रेंज, एसएसपी तरनतारन और एसएसपी लुधियाना ड्यूटी पर और दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए और इन रिपोर्ट को हेड ऑफिस को फॉरवर्ड करने के निर्देश जारी किए।

 

इस बीच, संघ और संगठन के नेताओं ने स्पष्ट कर दिया कि अगर महिला पीड़ितों को न्याय नहीं मिला, तो बड़े पैमाने पर संघर्ष किया जाएगा।  बैठक के दौरान संगठन के राज्य कार्यालय सचिव शिंदरपाल कौर थांदेवाला और संघ नेता गुर अमृत कौर के अलावा आई.जी.  पी  इंटेलिजेंस नानक सिंह भी मौजूद थे।

 

यहां यह भी उल्लेख किया जा सकता है कि पंजाब की हजारों महिलाओं ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भेजकर पंजाब की पीड़ित महिलाओं के लिए न्याय की मांग की है।  यदि समस्या हल नहीं हुई, तो दोनों संगठन दिल्ली में कांग्रेस पार्टी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।(सुनो बठिण्डा)आज 8/9/2020 को श्री गुरु रविदास धर्मशाला में बहुजन समाज पार्टी की एक बैठक हुई, जिसमें पंजाब के अध्यक्ष श्री जसवीर सिंह गढ़ी मुख्य अतिथि थे।

 

इसके अलावा श्री कुलदीप सिंह सरदूलगढ़ महासचिव पंजाब, श्री सुरेश कुमार राही बठिंडा शहरी प्रभारी, श्री सुरिंदर शिवा शहरी अध्यक्ष भी उपस्थित थे। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष ने वाल्मिक मिशन 2022 के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को और अधिक करने के लिए कहा।  श्री नवनीत कटारिया एडवोकेट को बठिंडा शहर के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।