8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का बड़ा ऐलान, 8 दिसंबर को अपनी डिमांड के लिए करेंगे बड़ा प्रदर्शन

3
c7
8th Pay Commission

8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारी अब 8वें वेतन आयोग के गठन और ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने के लिए अब संघर्ष करने के लिए तैयार है. देश के सबसे बड़े कर्मचारी संघ कंफेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट इंप्लाइज एंड वर्कर्स के द्वारा मोर्चा खोल दिया गया है. इसे लेकर यूनियन के द्वारा आठ दिसंबर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बैठक का आयोजन किया गया है.

8th Pay Commission

कंफेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट इंप्लाइज एंड वर्कर्स के द्वारा तीन नवंबर को दिल्ली के ही रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है. आने वाले दिनों में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को देखते हुए संघ के द्वारा साफ कहा जहा रहा है कि जो भी राजनीतिक पार्टी आठवें वेतन आयोग का वादा करेगी वो सत्ता में रहेगी.

c2
8th Pay Commission

कंफेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट इंप्लाइज एंड वर्कर्स ने रैली को सफल बनाने और सरकार को अपनी ताकत का एहसास दिलाने के लिए पूरे देश के कर्मचारियों को इसमें शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है.

8th Pay Commission

कर्मचारी संघ की मांग है कि पीएफआरडीए अधिनियम रद्द करें, एनपीएस खत्म करें, ओपीएस बहाल करें. इसके साथ ही, स्वास्थ्य, शिक्षा और पोस्टल जीडीएस सहित संविदा, आउटसोर्स, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित किया जाए. केंद्र और राज्य सरकार के विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों में सभी रिक्तियों को तत्काल भरा जाए.

c4
8th Pay Commission

संघ की मांगों में सार्वजनिक उपक्रमों या सरकारी विभागों का निजीकरण-निगमीकरण और आकार छोटा करना बंद करें. साथ ही, डेमोक्रेटिक ट्रेड यूनियन अधिकार, एनएफपीई, एआईपीईयू ग्रुप सी और इसरोसा के मान्यता रद्द करने के आदेश की समीक्षा करने की मांग की जा रही है.

8th Pay Commission

आठवें केंद्रीय वेतन आयोग का गठन और कोविड काल में अठारह महीने (1-1-20 से 30-6-21 तक) के लिए लंबित, जब्त डीए, डीआर जारी करें और राष्ट्रीय शैक्षिक कार्यक्रम का त्याग करने की मांग की जा रही है.

c5
8th Pay Commission

दिल्ली के रामलीला मैदान में तीन नवंबर को आयोजित होने वाली रैली में कर्मचारी संघ के द्वारा अनुकंपा रोजगार सहायता योजना पर सभी राइडर-प्रतिबंध हटाएं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.