तख्त श्री हजूर साहिब से श्रद्धालुओं को लाने के लिए 80 बसें रवाना

0 211

बठिंडा/सोनू टुटेजा । दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर  

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टनअमरिन्दर सिंह की पहल के साथ तख्त श्री हजूर साहिब, नांदेड़ में फंसे श्रद्धालुओं को वापस लाने के लिए आज यहाँ से 80 बसों को रवाना किया गया, जो कि इन श्रद्धालुओं को सडक़ के रास्ते वापस लेकर आएंगी। इस मौके पर विशेष तौर पर पहुँचे पंजाब के वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने श्रद्धालुओं को लेने जा रहे अमले जिसमें ड्राइवरों और कंडक्टरों के अलावा पुलिस के जवान शामिल हैं, की हौसला अफजाई की।

स. मनप्रीत सिंह बादल ने बताया कि इनमें पंजाब रोडवेज़ और पीआरटीसी की ए.सी. बसें शामिल हैं। यह बसें श्रद्धालुओं को बिल्कुल मुफ़्त लेकर आएंगी और सारा ख़र्च पंजाब सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि हरेक बस में तीन ड्राइवर, एक कंडक्टर और एक पुलिस जवान की तैनाती की गई है। आने और जाने में यह बसें कुल 3300 किलोमीटर से ज़्यादा का सफऱ तय करेंगी। उन्होंने बताया कि तख्त श्री हजूर साहिब में गए श्रद्धालु अचानक लगाए गए लॉकडाऊन के कारण वहां फस गए थे। इन श्रद्धालुओं की संख्या 3200 के करीब है।

स. बादल ने इस मौके पर ड्राईवरों, कंडक्टरों और पुलिस के जवानों को कहा कि यह समय हम सब के लिए चुनौती वाला है, परन्तु हम अपने जोश, जज़्बे और अनुशासन के साथ इस मुश्किल पर जीत हासिल करेंगे। उन्होंने उनको सफऱ के दौरान सभी सावधानियां बरतने के लिए भी कहा। उन्होंने बताया कि इन श्रद्धालुओं की वापसी का इंतज़ाम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार के साथ संबंध कायम करके करवाया है। उन्होंने इस मौके पर नोडल अधिकारी को अपना निजी नंबर भी दिया और कहा कि रास्ते में कहीं भी कोई रुकावट आए तो उनसे संपर्क किया जाए, जिससे श्रद्धालुओं को घर लौटने में किसी किस्म की कोई मुश्किल न हो।

इस मौके पर आर.टी.ए. उदयदीप सिंह, जी.एम.पी.आर.टी.सी. रमन शर्मा और जी.एम. पंजाब रोडवेज़ जसविन्दर सिंह चहल भी उपस्थित थे।

बठिंडा की ख़बरों की कवरेज़ के लिए सम्पर्क करें।

सोनू टुटेजा, रिपोर्टर, दिल्ली न्यूज़ 24 (मोबाइल: 76268-82780)