7th Pay Commission: असम सरकार ने 4% DA का किया ऐलान

4

Assam CM Himanta Biswa Sarma

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़कर 50 प्रतिशत हुआ

असम सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी किए जाने के बाद महंगाई भत्ता बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया है.

असम सरकार ने चौथी श्रेणी के पदों में भर्ती की घोषणा की

असम सरकार ने फैसला किया है कि एलपी, एमई, हाई में चौथी श्रेणी के पद की भर्ती स्थानीय इलाके से होगी. योग्यता के आधार पर स्कूल. पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत केंद्र सरकार ने 75,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. राज्य में 3000 घरों में सौर पैनल हैं. राज्य सरकार के कर्मचारियों और बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के लिए, असम सरकार 1% बैंक ऋण देगी ब्याज. डीआईपीआर एक पत्रकार के लिए 1 किलोवाट के सौर पैनल के लिए 5,000 रुपये की अतिरिक्त लागत भी देगा.

त्रिपुरा सरकार ने भी महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की घोषणा की थी

इससे पहले त्रिपुरा सरकार ने महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की थी. सरकार के फैसले से राज्य के 1,06,932 कर्मचारियों और 82,000 पेंशनभोगियों को लाभ होगा. महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी एक जनवरी से लागू किया गया है.

गुजरात सरकार भी दे चुकी है सरकारी कर्मचारियों को तोहफा

त्रिपुरा और असम सरकार की घोषणा से पहले गुजरात सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 4 फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा की थी. गुजरात सरकार ने फरवरी के आखिरी तारीख को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की थी. इस बढ़ोतरी के साथ गुजरात सरकार के कर्मचारियों का डीए 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.