71st Miss World: 28 साल बाद भारत में 71वें मिस वर्ल्ड फेस्टिवल का आयोजन, मुंबई में होगा ग्रैंड फिनाले

8

71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन भारत में हो रहा है. ‘ब्यूटी विद ए पर्पस’ उत्सव 18 फरवरी से दिल्ली में शुरू हो रहा है. फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी इस महोत्सव का प्रतिनिधित्व करेंगी. प्रतियोगिता के लिए दुनिया भर के 120 देशों की सिनी शेट्टी मेजबानी करेंगी. यह प्रतियोगिता एक महीने तक चलेगी और इसका ग्रैंड फिनाले 9 मार्च 2024 को मुंबई आयोजित किया जाएगा. बता दें भारत में 28 सालों बाद इसका आयोजन हो रहा है. कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी कर रही है. सिनी कर्नाटक की रहने वाली है.

120 राष्ट्रीय विजेताओं को किया गया आमंत्रित
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की अध्यक्ष और सीईओ जूलिया एवलिन मॉर्ले ने प्रतियोगिता को लेकर कहा है कि भारत की सुंदरता और यहां 120 राष्ट्रीय विजेताओं को आमंत्रित करना एक बहुत बड़ा सम्मान है. उन्होंने कहा कि हम दुनिया को भारत लाएंगे और दुनिया को भारत दिखाएंगे. गौरतलब है कि साल 1996 में भारत ने आखिरी बार मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी की थी.

कब से शुरू हो रहा है 71वां मिस वर्ल्ड फेस्टिवल
बता दें, 18 फरवरी से 9 मार्च 2024 के बीच 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन के लिए कई शानदार स्थानों को चुना गया है, जिसमें दिल्ली में भारत मंडपम और मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर भी शामिल हैं. कार्यक्रमों की शुरुआत 20 फरवरी को द ओपनिंग सेरेमनी और इंडिया वेलकम द वर्ल्ड के साथ शुरू होगी. कार्यक्रम का आयोजन भारत पर्यटन विकास निगम की ओर से दिल्ली के होटल अशोक में होगा. इस महोत्सव का ग्रैंड फिनाले 9 मार्च 2024 को मुंबई आयोजित किया जाएगा.

महोत्सव के दौरान कई प्रतियोगिता का होगा आयोजन
महोत्सव के दौरान दिल्ली और मुंबई में कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. इनमें से…
मुंबई
वर्ल्ड टॉप डिजाइनर अवार्ड और मिस वर्ल्ड टॉप मॉडल
मिस वर्ल्ड टैलेंट फ़ाइनल
मल्टी मीडिया चैलेंज
मिस वर्ल्ड रेड कार्पेट स्पेशल
71वें मिस वर्ल्ड फाइनल

दिल्ली में आयोजित
मिस वर्ल्ड स्पोर्ट चैलेंज
हेड टू हेड चैलेंज फाइनल
कॉन्टिनेंटल ब्यूटी विद ए पर्पस चैलेंज

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.