दिल्‍ली में 1000 पार हुआ मरीजों का आंकड़ा, शनिवार को कोरोना से एक दिन में सबसे ज्‍यादा 5 मौत

0 162

शनिवार को कोरोना के संक्रमण के कारण 5 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में कोरोना के कारण दिल्‍ली में अब तक सबसे अधिक मौते हैं। अब मृतकों की संख्‍या 19 हो गई है।

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। लॉकडाउन के बावजूद दिल्‍ली में कोरोना का कहर थमता नहीं दिख रहा है। शनिवार को इसके संक्रमण के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में कोरोना के कारण दिल्‍ली में अब तक सबसे अधिक मौते हैं। इस वजह से मृतकों की संख्‍या 19 पहुंच गई। वहीं, पिछले दो दिन से कोरोना के मामले ज्‍यादा देखे जा रहे हैं। शनिवार को भी 166 नए मामले सामने आए हैं। जो पिछले दिन से थोड़े कम जरूर हैं, लेकिन दिल्‍ली में कोरोना से पीड़ित मरीजों के आंकडे 1000 के पार हो गए हैं। इसमें करीब दो तिहाई पीड़ित तब्लीगी जमात लोग हैं।

लॉकडाउन बढाने की जरूरत महसूस

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ही दिल्‍ली में लॉकडाउन बढाने की जरूरत महसूस की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जो नए मामले सामने आए हैं उनमें 128 तब्लीगी जमात से संबंधित लोग हैं। वहीं 30 ऐसे लोग हैं जो या तो विदेश से आने के बाद संक्रमित हुए या कोरोना के पीड़ित मरीजों के संपर्क में आने से इस बीमारी के चपेट में आए।

आठ मरीजों के संक्रमण का पता नहीं

आठ मरीजों में संक्रमण के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम इसकी जांच कर रही है। वहीं दिल्‍ली में कुल मामले 1069 हो गए हैं। जिसमें 712 तब्‍लीगी जमात से संबंधित लोग हैं। 299 विदेश से आए और मरीजों के संपर्क में आए हुए पीड़ित हैं।

कोरोना के 1023 मरीज अस्‍पताल में हैं भर्ती

दिल्‍ली के विभिन्‍न अस्‍पतालों में कोरोना के 1023 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा 612 संदिग्‍ध मरीज भी भर्ती हैं। 62 मरीज आइसीयू में भर्ती हैं। जिनकी हालत गंभीर है। इसमें से आठ मरीज वेंटिलेटर पर हैं। वहीं 23 मरीजों को ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।