329 अंक की टूट के साथ खुला Sensex; बैंकिंग, फाइनेंस सेक्टर के शेयरों में दिखी गिरावट

93


सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 329 अंक की गिरावट के साथ खुला। हालांकि, आधे घंटे के कारोबार के दौरान उसमें सुधार देखने को मिला। Sensex पर सुबह 09:43 बजे 235 अंक यानी 0.46 फीसद की गिरावट के सथ 50,611.08 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। इससे पिछले सत्र में सेंसेक्स 50,846.08 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह सुबह 09:49 बजे NSE Nifty पर 32.55 अंक यानी 0.22 फीसद की गिरावट के साथ 15,048.20 अंक के स्तर पर ट्रेंडिंग हो रही थी।


घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, फाइनेंस और ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। सुबह 09:43 बजे तक BSE Sensex पर इंडसइंड बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.04 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो और डॉक्टर रेड्डीज के शेयरों में एक फीसद से ज्यादा की टूट देखने को मिली।

पावरग्रिड, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, एशियन पेंट, बजाज ऑटो, भारती एयरटेल, बजाज फिनजर्व, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, बजाज फाइनेंस, आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया और टीसीएस के शेयरों में लाल निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।


वहीं, दूसरी ओर ओएनजीसी के शेयरों में अच्छी-खासी तेजी देखने को मिल रही थी। अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक, इन्फोसिस, मारुति, रिलायंस और टाइटन के शेयर भी हरे निशान के साथ ट्रेंड कर रहे थे। इससे पहले गुरुवार को भी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.