31 दिसंबर को रात 9 बजे से बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का एग्जिट गेट

0 73


नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी कमर कस ली है। डीएमआरसी ने बुधवार को बताया कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। यानी एग्जिट गेट को 31 दिसंबर रात नौ बजे के बाद बंद कर दिया जाएगा। जबकि यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी।

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर बताया कि 31 दिसंबर को अंतिम मेट्रो के प्रस्थान तक यात्री राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश कर सकते हैं। यानी मेट्रो में सवार होकर जाने वालों के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी।

दरअसल, हर साल नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली में बहुत सारे लोग घूमने के लिए निकलते हैं। जबकि कुछ लोग खरीददारी भी करते हैं। बहुत सारे लोग होटलों में पार्टी भी करते हैं। ऐसे में सड़कों पर जाम लग जाता है।


बता दें कि राजीव चौक से सटे हुए इलाकों में नए साल पर काफी भीड़ जुटती है। इसकी वजह से जाम भी लग जाता है। जबकि मेट्रो पर भीड़ बहुत बढ़ जाती है। एग्जिट गेट बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि उन्हें या तो राजीव चौक से पहले या बाद वाले मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ेगा।

रोड पर लंबे जाम की संभावना

नए साल पर घूमने निकलने वाले बहुत से लोग अपनी खुद की गाड़ी से निकलते हैं। ऐसे में 31 दिसंबर को शाम के समय रोड जाम होने की संभावना जताई जा रही है। इसकी मुख्य वजह यह भी है कि किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-एनसीआर की सीमा पर कई जगहों पर रूट डायवर्जन है। इस कारण अन्य दिनों में भी शाम के समय रोड पर जाम लग रहा है। जाम की वजह से बहुत से लोग सार्वजिनक परिवहन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कोरोना काल में जिनके पास गाड़ी है वे लोग सार्वजिनक परिवहन का इस्तेमाल बहुत कम रहे हैं।